- रजिस्ट्रेशन के दौरान कई बार साइट हैंग होने की आई समस्या, कैंडिडेट्स हुए परेशान

- सेकंड राउंड की काउंसलिंग में रजिस्ट्रेशन वाले कैंडिडेट्स 19-21 जून तक कर सकेंगे कॉलेज सेलेक्ट

=============

61-हजार कैंडिडेट्स ने सेकंड राउंड में कराया रजिस्ट्रेशन

34-हजार फ‌र्स्ट राउंड के कैंडिडेट्स ने जमा की पूरी फीस

==============

बरेली: यूपी के बीएड कॉलेजेज में एडमिशन के लिए फ‌र्स्ट राउंड की काउंसलिंग के दौरान जिन कैंडिडेट्स ने किसी कारण से कॉलेज च्वाइस नहीं है, या फिर जिनको एमजेपीआरयू ने फ‌र्स्ट राउंड में कॉलेज अलॉट नहीं किया है. ऐसे सभी कैंडिडेट्स को एमजेपीआरयू ने सेकंड राउंड की काउंसलिंग में मौका दिया है. ऐसे कैंडिडेट भी 19-21 जून तक सेकंड राउंड की काउंसलिंग के दौरान कॉलेज च्वाइस फिल कर सकेंगे. यह जानकारी यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा को-आर्डिनेटर प्रो. बीआर कुकरेती ने दी. उन्होंने बताया कि सेकंड राउंड की कांउसलिंग में कॉलेज च्वाइस फिल करने वाले फ‌र्स्ट राउंड के कैंडिडेट्स को दोबारा रजिस्ट्रेशन फीस जमा नहीं करनी होगी.

फेस करनी पड़ी प्रॉब्लम्स

सेकंड राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराने में कैंडिडेट्स को दूसरे दिन प्रॉब्लम फेस करनी पड़ी. कैंडिडेट्स का कहना है कि साइट हैंग हो रही थी. इसके लिए एमजेपीआरयू के हेल्पलाइन नम्बर पर कॉल की तो साइट को ठीक बताया, लेकिन इंटरनेट प्रॉब्लम बताई. हालांकि इसके बाद कैंडिडेट्स ने सेकंड राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन भी कराए और रजिस्ट्रेशन फीस के साथ एडवांस फीस भी जमा की. शाम साढ़े पांच बजे तक दूसरे दिन कुल कुल 61 हजार कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन कराए.

19-21 जून तक फिल करें कॉलेज च्वाइस

फ‌र्स्ट राउंड में काउंसलिंग कराने वाले कैंडिडेट्स के कॉलेज अलॉटमेंट लेटर 18 जून को जारी हो जाएंगे. जिसके बाद कॉलेज में कितनी सीटें शेष बची हैं इसकी स्थिति भी साफ हो जाएगी. इसके बाद ही 19-21 जून तक कैंडिडेट्स को कॉलेज च्वाइस करने के लिए मौका मिलेगा.

फंसी फीस भी हुई ठीक

सेकंड राउंड की काउंसलिंग 13 जून को शुरू हुई. पहले दिन रजिस्ट्रेशन कराने वाले 1600 कैंडिडेट्स की फीस तकनीकी कमी के कारण फंस गई थी. जिसे 14 जून को ठीक कर लिया गया. जबकि 14 जून को जिन कैंडिडेट्स की फीस तकनीकी कारणों से फंसी है उनकी फीस 15 जून को ठीक कर ली जाएगी.

===================

कुछ कैंडिडेट्स को रजिस्ट्रेशन कराने में प्रॉब्लम आई लेकिन बाद में साइट ठीक हो गई. फ‌र्स्ट राउंड के 34 हजार कैंडिडेट्स ने पूरी एडमिशन फीस जमा कर दी है. जबकि सेकंड राउंड में 61 हजार कैंडिडेट्स ने काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है.

प्रो. बीआर कुकरेती, यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा को-आर्डिनेटर