- डायरेक्ट एडमिशन लेने वाले बीएड स्टूडेंट्स फिर भरें एग्जाम फॉर्म

Meerut: बीएड कॉलेजों में डायरेक्ट एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स बार बार परेशान हो रहे हैं। इस बार भी मुख्य परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे। एग्जाम से वंचित रहने वाले करीब चार हजार स्टूडेंट्स के लिए फिर से यूनिवर्सिटी ने राहत दी है। जिसके लिए दो दिन का समय एग्जाम फार्म भरने के लिए दिया गया है। जिसमें एक दिन का समय निकल गया और एक दिन बाकी बचा है। यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर फार्म भरने के लिए मौका तो दिया है लेकिन वेबसाइट चलेगी या फिर पंगा होगा, इस पर सवाल खड़े हैं।

यह था मामला

सीसीएस यूनिवर्सिटी के वीसी ने संबद्ध बीएड कॉलेजों को एग्जाम फार्म से संबंधित निर्देश जारी किए हैं। वीसी के अनुसार सेशन ख्0क्फ्-क्ब् द्वारा शासनादेश के अनुपालन में ख्7 सितंबर को हुई बैठक में निर्णय लिया गया। जिसमें हाईकोर्ट से एग्जाम के लिए आदेश लेकर आने वाले उन स्टूडेंट्स को एग्जाम फार्म भरने का मौका दिया जा रहा है जो एग्जाम से छूट गए हैं। ऐसे में करीब चार हजार स्टूडेंट्स एग्जाम देने से रह गए थे। जिनको एक बार फिर यूनिवर्सिटी ने मौका दिया है। कॉलेजों को निर्देशित करते हुए कहा गया है कि सभी स्टूडेंट्स एग्जाम फार्म फ्0 सितंबर और एक अक्टूबर को ऑनलाइन भर सकते हैं। इसके साथ ही स्टूडेंट्स ये एग्जाम फार्म दो अक्टूबर को कॉलेजों में बारह बजे तक जमा कराएंगे।

ऑनलाइन जमा करें फीस

वहीं कालेज ये परीक्षा फार्म बीएड डिपार्टमेंट में ख् अक्टूबर को छह बजे शाम तक जमा कराएंगे। ऑनलाइन फार्म भरते समय ही एग्जाम फीस ऑनलाइन जमा की जाएगी। इसके साथ ही कॉलेजों द्वारा शपथ पत्र परीक्षा फार्म के साथ जमा करना होगा, कि कॉलेजों द्वारा अपने स्तर से प्रवेशित सभी छात्रों के प्रवेश शासनादेश के अनुपालन में हाईकोर्ट के आदेशानुसार क्ख् अक्टूबर ख्0क्फ् से पहले किए गए हैं। साथ ही सभी स्टूडेंट्स प्रवेश के लिए एनसीटीई व शासन द्वारा निर्गत निर्देशों के अनुरूप जायज हैं। सभी स्टूडेंट्स के अभिलेखों का सत्यापन कॉलेजों द्वारा अपने स्तर से कर लिया है। जिसकी जिम्मेदारी कॉलेजों की होगी।