मेष (Aries - 21 Mar - 20 Apr) : ये सप्ताह आपके लिए कठिन परिश्रम से भरा होगा। आपके ऊपर ढेरों जिम्मेदारियां भी हैं, ऐसे में कर्म पर ध्यान देना आपके लिए आवश्यक भी हो जाता है। संभव है कि बिल, डॉक्युमेंटस और बैलेंस शीट से जुड़े ढेरों कागजी काम भी एकाएक आपके पास आ पहुंचे। ऐसे में जरूरी होगा कि अच्छे फल के लिए कुछ वक्त कठिन परिश्रम को दे दिया जाए, ताकि भविष्य की योजनाओं को जल्द से जल्द सफल बनाया जा सके। कुल मिलाकर ये दौर आपके लिए जरा मुश्किल भरा हो सकता है, लेकिन इसके बाद आपके लिए उन्नति के कई नए दरवाजे भी खुल जाएंगे। तो ईश्वर का नाम लेकर हो जाइए तैयार आगे की परीक्षाओं के लिए।

वृष (Taurus - 21 Apr - 21 May) : ये सप्ताह आपके और आपके परिवार के बीच कुछ दूरियां बन सकती हैं। इस वजह से आपका परिवार और मित्रगण भी आपसे रुष्ठ हो सकते हैं, लेकिन इसमें आपकी गल्ती नहीं है, क्योंकि यही समय की प्राथमिकता है। कभी कभी ऐसा होता है कि आपकी व्यस्तता को आपके अपने समझ नहीं पाते, लेकिन इस समय समय की मांग यही है कि आप अपने कर्म पर ध्यान दें। उसके बाद परिवार और दोस्तों को मनाया जा सकता है। इसके बाद परिवार को मिलने वाला आपका समय कुछ ज्यादा ही अनमोल होगा।कामयाबी मिलने के बाद परिवार से मिलने की खुशी दोगुनी हो जाएगी।

मिथुन (Gemini - 22 May - 21 Jun) : गणेश जी कहते हैं कि अब वक्त आ गया है खूब यात्रा करने का। इस हफ्ते आप खूब घूमेंगे और ढेरों नए और अच्छे संबंध भी बनाएंगे। हां, इस दौरान जो सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात होगी वो होगी आप पर पडने वाले ज्यादा खर्चे के बोझ की। इसका मतलब ये नहीं है कि आर्थिक रूप से आपके ऊपर कोई संकट आने वाला है। बल्कि कहने का मतलब ये है कि आने वाले खर्चों पर जरा ध्यान देने की जरूरत है। उतना ही खर्च करें जहां खर्च करना उचित और जरूरी हो। अनावश्यक खर्चों से अवश्य बचें। तभी आप यात्रा का असली आनंद ले सकेंगे। इसी के साथ इस दौरान आपको परिवार और मित्रों का भी साथ मिलेगा।

कर्क (Cancer - 22 Jun - 22 Jul) : इस हफ्ते एक बार फिर आप कठिन दौर से गुजर सकते हैं, लेकिन ये दौर आपके लिए कुछ अच्छा ही लेकर आएगा। नए वक्त के लिए आप नई प्लानिंग्स भी कर सकते हैं। आप अगर जॉब कर रहे हैं तो ये भी हो सकता है कि आपको इस हफ्ते प्रमोशन मिले और अगर नई नौकरी की तलाश में हैं तो आपको अच्छी जॉब का ऑफर लैटर भी मिल सकता है। ये ऑफर आपके भविष्य के लिए भी अच्छा साबित होगा। इतना सब अच्छा होने के बाद आपको जरा अहतियात बरतने की भी जरूरत है, क्योंकि इसी हफ्ते आपकी राशि में एक्सिडेंट या अस्पताल पहुंचने की भी संभावना बन रही है, इसलिए थोड़ा बचकर जरूर रहें।

बेजन दारूवाला राशिफल 26 मई से 01 जून: इस हफ्ते चांद आपकी राशि पर है यानि इस वक्‍त आप जो भी शुरू करेंगे वो काम पूरा होगा

सिंह (Leo - 23 Jul - 22 Aug) : इस हफ्ते कई नए प्रोजेक्ट और अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं । मान लीजिए कि गेंद पूरी तरह से आपके पाले में आने वाली है। कुल मिलाकर आने वाला समय आपके लिए बेहद एक्साइटिंग हो सकता है। हां, इसको असल मायने में एक्साइटिंग बनाने के लिए आपको थोड़ी मेहनत तो जरूर करनी पड़ेगी। इसी मेहनत के चलते आपको अपने परिवार को थोड़ा निराश जरूर करना पड़ेगा, क्योंकि काम में बिजी होने के चलते आप उन्हें ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे। यहां आपको जरूरत पड़ेगी उनके साथ और समझदारी की। ताकि इस दौर से आप खुद को सफलतापूर्वक निकाल सकें।

कन्या (Virgo - 23 Aug - 23 Sep) : आपका ये हफ्ता आपके चाहने वालों के बीच कुछ ज्यादा ही बिजी रहेगा। जाहिर सी बात है कि आपके चाहने वालों की कमी नहीं है। ऐसे में सभी इस हफ्ते आपसे उम्मींद करेंगे कि आप उनको पर्याप्त समय दें। उनके साथ आउटिंग करें, डिनर पर जाएं और खूब एंज्वाय करे। ऐसे में एक अच्छे मैनेजर की तरह आपको सभी के साथ बराबर समय बांटना होगा। कहीं कोई रूठ न जाए। इसी के साथ इस आउटिंग और डिनर के दौरान आपको आपके पेट और स्वास्थ पर भी पूरा ध्यान देना होगा। ताकि आपका स्वास्थ भी अच्छा बना रहे और अपने भी खुश रहें। तभी आपकी खुशियां असल मायने में पूरी होंगी।

तुला (Libra - 24 Sep - 23 Oct) : इस हफ्ते आप एक साथ कई डायरेक्शंस में भागने की कोशिश करेंगे। एक ओर तो आपका काम भी आपको बुलाएगा और दूसरी ओर पारिवारिक जिम्मेदारियां भी आपको घेरने की जुगत में लगी हैं और इसी बीच इनके बीच से निकलकर आप आजादी से उडऩा भी चाहते हैं और अपने सपनों को पूरा भी करना चाहते हैं। अब इन सबके बीच आप कैसे अपनी उलझन को सुलझाएंगे ये आपके टैलेंट पर निर्भर करता है। इसी के साथ इसी हफ्ते आपके हाथों में कई प्रोजेक्टस भी होंगे, कई रेनोवेशन के काम भी होंगे। अब ये आपके ऊपर है कि आपको इन सभी को सफलतापूर्वक कैसे पूरा करना है।

वृश्चिक (Scorpio - 24 Oct - 22 Nov) : इस हफ्ते आपके पास खरीदने और बेचने के कई काम होंगे। ऐसे में ये वक्त है आपके तुरंत और समझदारी भरे फैसले लेने का। इसी के साथ आप पर कई घरेलू जिम्मेदारियां भी आने वाली हैं। ऐसे में जरूरत पड़ेगी आपके सभी एंगल पर पूरा फोकस करने की। फिर चाहें वो कोई पारिवारिक फैसला हो या आर्थिक। दोनों ही मामलों में आपको अपनी समझदारी का परिचय देना पड़ेगा। तभी जाकर आप सफलतापूर्वक दोनों तरफ की जिम्मेदारियों को पूरा कर सकेंगे। इसी दौरान दोस्तों से सहयोग की आप कुछ उम्मींद कर सकते हैं। इस उम्मींद के सहारे बढ़ते रहिए आगे।

बेजन दारूवाला राशिफल 26 मई से 01 जून: इस हफ्ते चांद आपकी राशि पर है यानि इस वक्‍त आप जो भी शुरू करेंगे वो काम पूरा होगा

धनु (Sagittarius - 23 Nov - 21 Dec) : ये हफ्ता आपके करियर को लेकर अच्छा रहेगा। आप अगर नौकरी करते हैं तो अपने बॉस से तारीफों की उम्मींद कर सकते हैं और अगर आप बिजनेस करते हैं तो किसी नए और अच्छे वेंचर की ओर कदम आगे बढ़ा सकते हैं, जो आपको सक्सेस की राह पर बढ़ाएगा। इसी के साथ परिवार और दोस्तों का भी पूरा साथ मिलेगा। बच्चों के बीच भी हंसते खेलते अच्छा समय गुजरेगा। परिवार की ओर से भी कुछ नए और अच्छे समाचार मिलने की पूरी उम्मींद है। हो सकता है कि कोई आपके लिए सरप्राइज भी प्लान कर रहा हो। कुल मिलाकर ये हफ्ता आपके लिए सरप्राइजेज के कई बॉक्स लेकर आने वाला है।

मकर (Capricorn - 22 Dec - 20 Jan) : ये हफ्ता आपके लिए कामयाबी का रथ लेकर आ रहा है। प्रोफेशनल नजरिए से देखें तो वर्क फील्ड में आपको कुछ नया और अच्छा मिलेगा। वहीं दूसरी ओर कुछ पारिवारिक जिम्मेदारियां भी आपका इंतजार कर रही हैं, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है। थोड़ी सी सूझबूझ के साथ आप उनको भी पूरा करने के सफल होंगे। इस दौरान आप थोड़ी बहुत यात्रा भी कर सकते हैं। ये यात्रा प्रोफेशनल या पारिवारिक दोनों ही तरह की हो सकती है। दोस्तों का भी पूरा साथ मिलेगा। परिवार और दोस्तों के साथ के बीच सभी को बराबरी से खुश रखने की जिम्मेदारी भी आपकी होगी।

कुंभ (Aquarius - 21 Jan - 19 Feb) : इस हफ्ते चांद आपकी राशि पर है। इसका मतलब है कि ये हफ्ता आपके लिए बेहद अच्छा होने वाला है। ध्यान रखिएगा कि इस दौरान आप कुछ भी अच्छा शुरू करेंगे तो जरूर जीतेंगे। आपके चाहने वालों की ओर से भी आपके लिए अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा। आपका परिवार पूरी तरह से आपके साथ होगा और दोस्तों के साथ भी बहुत अच्छा समय बीतेगा। प्रोफेशनल नजरिए से देखें तो भी आप इस हफ्ते काफी कुछ अच्छा करने वाले हैं। कुल मिलाकर सारे पॉजिटिव स्टार्स मिलकर इस हफ्ते आपकी किस्मत को चमकाने वाले हैं। इन स्टार्स का दिल से स्वागत करिए और आगे बढ़ते रहिए।

मीन (Pisces - 20 Feb - 20 Mar) : इस हफ्ते थोड़ा संभलने की जरूरत है। हो सकता है कि आपके पास से गुजरने वाली हवा भी आपको चोट दे जाए। ऐसे में पूरी तरह से अहतियात बरतिए। इसी के साथ एक बात का ध्यान जरूर रखिए कि माफी मांग लेने से कई बड़ी उलझनें सुलझ जाती हैं। कहीं इसकी जरूरत पड़े तो सिर झुका लेने में कोई बुराई नहीं है। अपने से बड़ों से बहस बिल्कुल न करें। ऐसा करना आपके लिए तकलीफदेह हो सकता है। आखिर में डरने की भी ज्यादा जरूरत नहीं है। थोड़ी सी सूझबूझ और समझदारी से आप इस दौर से बेहतर तरीके से निकल भी सकते हैं। ईश्वर का ध्यान करें, ये दौर भी आसानी से निकल जाएगा।

Email: info@bejandaruwalla.com
Website:www.bejandaruwalla.com

Posted By: Chandramohan Mishra

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk