लंदन (आईएएनएस)। कोरोना काल के बीच पहला क्रिकेट मैच 8 जुलाई से इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज के बीच होने जा रहा है। इंग्लैंड के रेगुलर कप्तान जो रूट पिता बनने जा रहे हैं, ऐसे में वह पहला टेस्ट मिस कर सकते हैं। रूट की जगह इंग्लिश टीम की कमान कौन संभालेगा। इसको लेकर तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राॅड टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को उपयुक्त मानते हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च में खेल के निलंबित होने के बाद दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के साथ ही क्रिकेट फिर से शुरू हो जाएगा।

टीम से जुड़ने के लिए आइसोलेशन में रहना होगा रूट को

रुट की पत्नी पहले टेस्ट के समय के आसपास बच्चे को जन्म देने जा रही है और अगर रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के समय पत्नी के साथ रहते हैं। तो उन्हें वापस टीम से जुड़ने से पहले सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा। ब्रॉड का मानना ​​है कि रूट की अनुपस्थिति में स्टोक्स टीम की कप्तानी करने के लिए सबसे उपयुक्त विकल्प हैं क्योंकि उनके पास 'अच्छा क्रिकेटिंग दिमाग' है और उन पर कोई दबाव नहीं होगा क्योंकि वह सिर्फ एक मैच के लिए कप्तानी संभालेंगे। ब्रॉड ने स्काई स्पोर्ट्स के अनुसार एक आभासी समाचार सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, "स्टोक्स के पास क्रिकेट की बेहतर समझ है, वह पिछले कुछ वर्षों में बेहतर होता गया है और परिपक्व हो गया है, इसलिए उसे कप्तान बनाना बेहतर होगा।'

स्टोक्स हैं कप्तानी के लिए तैयार

स्टुअर्ट ब्राॅड ने आगे कहा, 'एक मैच में कप्तानी करने पर बहुत अधिक दबाव नहीं होता है क्योंकि आपको कोई जज नहीं करेगा और मुझे कोई संदेह नहीं है कि वह बेहतर काम न करे।' स्टोक्स ने इस महीने के शुरू में अपने कॉलम में लिखा था, "इस बात की संभावना है कि हमारे कप्तान जो रूट इस साल गर्मियों में एक टेस्ट में चूक सकते हैं क्योंकि वह और उनकी पत्नी अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं।"

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk