छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : स्टील सिटी में 99 हजार से अधिक महिलाओं को उज्जवला योजना का लाभ दिया गया है। वर्ष के अंत तक जिले के 80 प्रतिश परिवारों का योजना का लाभ पहुंचाया जाएगा। यह बातें उपायुक्त अमित कुमार ने सिदगोड़ा स्थित टाउन हाल में उज्जवला के लाभुकों को संबोधित कर रहे है। उन्होंने बताया कि पूरे जिले के 63 प्रतिशत से अधिक घरों में अब धुआं मुक्त खाना पक रहा है।

टारगेट पूरा करने पर फोकस

उन्होंने बताया कि उ”वला योजना के अंतर्गत केंद्र सरकार सिलेंडर उपलब्ध करा रही है तो वहीं राज्य सरकार भी अपने वित्तीय प्रावधानों से चूल्हा और पाइप की व्यवस्था कर रही है। इस साल के अंत तक 80 प्रतिशत से अधिक घरों में उ”वला योजना के तहत लाभुकों को आच्छादित करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं और इस दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। कार्यक्रम में सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा है कि राज्य एवं जिलास्तर पर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लाभुकों तक अवश्य पहुंचे।

500 लाभुकों को मिला गैस चूल्हा व सिलिंडर

प्रधानमंत्री उ“वला योजना के तहत लाभुकों को शत-प्रतिशत आच्छादित करने की दिशा में जिला प्रशासन सक्रिय रूप से कार्य कर रहा है। एक लाख का आंकड़ा शीघ्र ही प्राप्त कर लिया जाएगा। इस मौके पर 500 लाभुकों के बीच गैस सिलिंडर व रसोई गैस चूल्हे का वितरण किया गया। इस मौके पर शहर के लाभुकों के अलावा जिला प्रशासन के आलाधिकारी और एजेंसी संचालक आदि मौजूद रहे।