-बरेलियंस को जलभराव से नहीं मिल पा रही निजात

-दो दिन से हो रही बारिश से कई एरिया में हुआ जलभराव

बरेली:

शहर भले ही स्मार्ट सिटी योजना में चयनित हो गया हो, लेकिन बरेलियंस शहर बदहाली से परेशान हैं। इसका अंदाजा आप बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव को देखकर लगा सकते हैं। वेडनसडे और थर्सडे को हुई बारिश से ही इतना जलभराव हो गया कि बरेलियंस का सड़कों से निकलना दूभर हो गया।

ड्रेनज सिस्टम फेल

शहर में ड्रेनेज सिस्टम पहले ही ध्वस्त है। कई एरिया ऐसे हैं जहां पानी की निकास की व्यवस्था ठीक नहीं है। मोहल्लों और कॉलोनियों में घरों से निकलने वाले गंदे पानी के निकास के लिए ड्रेनेज सिस्टम भी डेवलप नहीं किया गया है। इसके चलते बारिश होने पर स्थिति और भी ज्यादा खराब हो जाती है। सड़कों पर पानी भरा होने से लोगों का घर से बाहर निकलना तक मुश्किल हो जाता है।

बारिश ने निगम की खोली पोल

नगर निगम हर बार नाला और ड्रेनेज की सफाई कराने के बाद दावा करता है कि इस बार शहर में जलभराव की समस्या से निजात मिल जाएगी, लेकिन हल्की सी बारिश क्या हुई नगर निगम की पूरी पोल ही खुल गई।

सीवर खोदाई ने बढ़ाई समस्या

शहर के श्यामगंज, खुर्रम गौटिया, कैंट दैनिक जागरण ऑफिस के सामने, सुभाषनगर थाना रोड, सिविल लांइस और न्यू रिजर्व पुलिस लाइंस के सामने सीवर लाइन डालने के लिए सड़कों की खोदाई चल रही है। जिस कारण इन एरिया में भी बारिश होने से जलभराव की समस्या ही नहीं रोड पर ही कीचड़ की समस्या हो गई। जिसमें कई बाइक और स्कूटर सवार भी गिरकर घायल हो गए।

सड़कें हुई जलमग्न

शहर के एमजेपीआरयू, बरेली कॉलेज, सिविल लाइंस और गांधी उद्यान एरिया के आसपास की रोड पर जलभराव हो गया। जिससे पैदल और बाइक सवारों को प्रॉब्लम फेस करनी पड़ी।

इन एरिया में हुआ जलभराव

-सुभाषनगर

-मढ़ीनाथ

-शांति विहार

-जोगी नवादा

-दुर्गानगर

-गांधी उद्यान चौराहा के पास

-सिविल लाइंस

-बरेली कॉलेज

-एमजेपीआरयू

-संजय नगर

-राजेन्द्र नगर

-मॉडल टाउन

-शहर के रामपुर गार्डन में बारिश के समय में रोड तालाब बन जाती है। पानी का ठीक से निकास नहीं है। जिस कारण बारिश होने के बाद भी जलभराव की समस्या बनी रहती है।

दिनेश

-सिविल लाइंस एरिया हो या फिर सुभाषनगर सभी एरिया में जलभराव की समस्या है। जब तक जलनिकास की उचित व्यवस्था नहीं होगी, तब तक समस्या से निजात नहीं मिलेगी।

अर्पित

शहर में हल्की सी बारिश हो जाए तो सड़कों पर जलभराव हो जाता है। नगर निगम को चाहिए कि शहर को जलभराव से मुक्ति दिलाए।

शिवेन्द्र ंिसंह

शहर में कई जगह सीवर लाइन डालने का काम चल रहा है। काम पूरा होने के बाद ही समस्या खत्म हो सकेगी। इसके साथ ही किसी एरिया में अधिक जलभराव है तो उसका निस्तारण करा दिया जाएगा।

संजीव प्रधान, पर्यावरण अभियंता