- 15 अगस्त की स्पीच के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने मांगा देशवासियों से सजेशन

- बेहतर होगी स्पीच तो लालकिले से आपकी स्पीच पढ़ेंगे मोदी, कुछ अंश भी हो सकता है शामिल

- नरेंद्र मोदी की वेबसाइट और एप के जरिए दी जा सकती है एंट्री

GORAKHPUR: जश्न-ए-आजादी का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। 15 अगस्त 2016 को देश में तिरंगा फहरेगा और आजादी का 70वां जश्न सेलिब्रेट किया जाएगा। लालकिले से तिरंगा फहराने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी देश की जनता का संबोधित करेंगे। आजादी के इस जश्न में गोरखपुराइट्स भी शामिल हो सकते हैं। फिजिकली नहीं तो आपनी कल्पनाओं और शब्दों के साथ ही आप अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए देश के प्रधानमंत्री ने सभी देशवासियों को एक मौका दिया है, इसके जरिए वह न सिर्फ पीएम की आवाज में अपनी थॉट्स को लोगों तक पहुंचा सकते हैं, बल्कि खुद भी इस बड़े जश्न को हमेशा के लिए यादगार बना सकते हैं।

4000 कैरेक्टर में भेज सकते हैं संदेश

पीएम की स्पीच में अपनी भी बातें शामिल कराने के लिए आपको 'नरेंद्र मोदी' एप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद इसमें दिए गए लिंक 'राइट टू पीएम' ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा, जिसके बाद आपके सामने एक फॉर्म ओपन होगा, जिसमें आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर, अड्रेस के साथ कुछ और जरूरी डीटेल्स फिल करनी होगी। इसके बाद टेक्स्ट बॉक्स में अपने विचार लिखकर सब्मिट कर देने हैं। इसमें अपनी बातें लिखने की अधिकतम सीमा 4000 कैरेक्टर है, जो करीब 600 से 700 शब्दों के बीच आएगा। इसे लिखने के बाद वहां दिए गए सब्मिट बटन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद आपका मैसेज पीएम तक पहुंच जाएगा।

पीएम संग मंत्री भी कर रहे प्रमोट

लालकिले से पीएम की स्पीच में देश के 150 करोड़ लोगों की थॉट्स शामिल हो, इसके लिए प्रदेश के प्रधानमंत्री के साथ बाकी मिनिस्टर भी इसे प्रमोट करने में लगे हैं। पीएम ने 31 जुलाई को मन की बात में देशवासियों के सामने इस बात को कहा भी था और अब सोशल मीडिया के थ्रू भी वह अपील करने में लगे हुए हैं। इससे शनिवार को ज्यादा से ज्यादा लोगों की स्पीच उन तक पहुंच सके और वह उसे अपनी स्पीच ड्राफ्टिंग में शामिल करा सकें।