अब सोहराबगेट से मिलेगी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, देहरादून और हरिद्वार की बसें

आज से शहर के सभी रूटों पर सिटी बसों का संचालन भी हो जाएगा बंद

Meerut। शिवभक्तों के शहर में आगमन के साथ ही मंगलवार को परिवहन विभाग ने शहर के प्रमुख भैंसाली बस डिपो को गढ़ रोड स्थित सोहराबगेट पर शिफ्ट कर दिया। बुधवार से पूर्व निर्धारित रूट के अनुसार भैंसाली डिपो से रोडवेज बसों का संचालन किया जाएगा। सोहराबगेट बस डिपो पर अभी तक कांवड़ कट्रोल रुम तक तैयार नहीं किया गया है। अधूरी तैयारियों के बीच बस अड्डा शिफ्ट होने से व्यवस्थाएं बिगड़ने की पूरी संभावना है।

सोहराबगेट से मिलेगी बसें

भैंसाली डिपो के शिफ्ट होने के बाद दिल्ली-नोएडा-गाजियाबाद-कौशांबी आदि जाने वाली बसें भी सोहराबगेट डिपो से मिलेंगी। यात्रियों को बस डिपो गेट नंबर दो से इन बसों की उपलब्धता होगी। इसके अलावा मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर बागपत जाने वाली बसों के लिए अन्य चार अस्थाई बस डिपो का संचालन बाईपास से किया जाएगा।

सिटी बसों का संचालन बंद

बुधवार से शहर के सभी रुटों पर सिटी बसों का संचालन पूरी तरह बंद रहेगा। 1 अगस्त से सिटी बस संचालन शुरु किया जाएगा। तब तक के लिए मेरठ डिपो में सिटी बसों को खड़ा किया जाएगा।

जाम हो गई गढ़ रोड

भैंसाली डिपो की बसों का सोहराबगेट डिपो से संचालन शुरु होते ही सोहराबगेट समेत गढ़ रोड पर बोझ बढ़ गया है। बसों की अत्याधिक संख्या की वजह से बस डिपो के बाहर बसों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। जिससे गढ़ रोड पर जाम की स्थिति बन गई है।

भैंसाली डिपो की बसों का संचालन मंगलवार रात से ही सोहराबगेट से शुरु कर दिया गया है। सोहराबगेट डिपो पर बसों की संख्या बढ़ गई है, जिस कारण से डिपो के अंदर सभी बसें खड़ी करना संभव नहीं है। ऐसे में बाहर कतार लगाकर व्यवस्था बनाई जा रही है।

नीरज सक्सेना, आरएम रोडवेज