मुंबई (एएनआई)। महाराष्ट्र में विपक्ष के लिए एक और झटका, एनसीपी नेता और गुहागर के विधायक भास्कर जाधव ने शुक्रवार को अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना में शामिल होने की पुष्टि की। विपक्षी एनसीपी और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता हाल ही में राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी और शिवसेना में शामिल हो गए हैं। जाधव आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में मातोश्री बंगले में शिवसेना में शामिल होंगे।

1992 से हैं विधायक

उन्होंने आज राज्य विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागडे को इस्तीफा दे दिया। जाधव, एनसीपी के पूर्व अध्यक्ष और 1992 से विधायक हैं, उन्हें महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र में एनसीपी का चेहरा माना जाता है। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत शिवसेना के साथ की थी, लेकिन बाद में शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी में चले गए, उन्होंने सोमवार को अपने समर्थकों के साथ रत्नागिरी जिले में अपने गृहनगर गुहागर में एक बैठक की, जहां उन्होंने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी में वापस जाने की घोषणा की।

सौंप दिया है अपना इस्तीफा

भास्कर जाधव ने एएनआई से बात करते हुए कहा, 'मैंने अभी अपना इस्तीफा सौंप दिया है और इसे स्पीकर हरिभाऊ बागडे ने विधिवत स्वीकार कर लिया है। मुझे जो कुछ भी बोलना है, मैं आज दोपहर उद्धव जी की उपस्थिति में शिवसेना में शामिल होने के बाद ही बोलूंगा। मेरे इस्तीफे के पीछे किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं है।'  पिछले महीने पार्टी के सांसद सुनील तटकरे के भतीजे एनसीपी विधायक अवधूत तटकरे ने भी शिवसेना में शामिल होने के अपने फैसले की घोषणा की।

Posted By: Mukul Kumar