--VC ने एसएस हॉस्पिटल व ट्रामा सेंटर का किया इंस्पेक्शन

-जल्द बनेगा गरीब वॉर्ड, धन की कमी से अब नहीं मरेंगे पेशेंट

VARANASI: बीएचयू के एसएस हॉस्पिटल में अब किसी गरीब पेशेंट का ऑपरेशन सिर्फ बेड न होने के कारण नहीं टलेगा। साथ ही कोई पेशेंट धन की कमी से दम नहीं तोड़ेगा। कारण कि हॉस्पिटल में तीन बेड का 'गरीब वॉर्ड' बनेगा। इसके लिए वीसी प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने हरी झंडी दे दी है। वीसी ने गुरुवार को एसएस हॉस्पिटल, इमरजेंसी वॉर्ड व मेडिसीन वॉर्ड का इंस्पेक्शन किया।

रेफर होने का कारण भी जाना

हॉस्पिटल पहुंचे वीसी ने गरीब पेशेंट को रेफर होने का कारण भी जाना। उन्होंने कहा कि पूर्वाचल की गरीब जनता बड़ी आस लेकर बीएचयू हॉस्पिटल आती है। यहां से उसे निराश नहीं भेजा जाना चाहिए। उन्होंने तत्काल मेडिकल सुप्रिटेंडेंट को गरीब वॉर्ड बनाने का निर्देश दिया। संभावना है कि शुक्रवार को स्थान निर्धारण करते हुए गरीब वॉर्ड की अधिसूचना जारी हो जाएगी।

पेशेंट्स से की मुलाकात

वीसी प्रो। जीसी त्रिपाठी ने स्थापना स्थल पर बने ट्रामा सेंटर में एडमिट पेशेंट्स से भी मुलाकात कर उनका हाल जाना। उन्होंने ट्रामा सेंटर में चल रहे कार्यो को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। इंस्पेक्शन के दौरान एमएस प्रो। कैलाश कुमार, आईएमएस डायरेक्टर प्रो। आरजी सिंह, ट्रामा सेंटर के ओएसडी प्रो। आनंद कुमार मौजूद रहे।