-मंदिरों में रात तीन बजे से ही लगने लगी श्रद्धालुओं की लाइन

-बड़ी संख्या में पहुंचे कांवडि़यों के लिए अलग की गई व्यवस्था

बरेली: सावन के पहले सोमवार पर पूरा शहर भोले के जयकारों से गूंज उठा। रात तीन बजे से ही शहर के नाथ मंदिरों में कांवडि़यों और शिव भक्तों की भीड़ उमड़ने लगी। हालंाकि इस दौरान पुलिस प्रशासन ने व्यवस्था संभाल रखी थी। पूरा दिन मंदिरों में भक्तों की भीड़ लगी रही। भोले नाथ के दर्शन के लिए लोगों को लाइन में लगकर घंटों तक इंतजार करना पड़ा।

मंदिरों में रही भीड़

शहर के बाबा अलखनाथ मंदिर, बाबा त्रिवटीनाथ मंदिर, तपेश्वर नाथ मंदिर, मढ़ीनाथ मंदिर, धोपेश्वर नाथ मंदिर, पशुपति नाथ मंदिर और वनखंडी नाथ मंदिर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। दोपहर तक मंदिरों में लाइन लगी रही लेकिन भोले के दर्शन कर और पूजा करके ही वापस लौटे

शिवसेना ने की महाआरती और जलाभिषेक

शिवसेना ने प्रतिवर्ष की तरह चतुर्थ महाआरती एवं जलाभिषेक सोमवार को बाबा तपेश्वर नाथ मंदिर में किया। शिवसेना के बंटू सिंह व दीपक पाठक के नेतृत्व में महाआरती शाम सात बजे संपन्न हुई। शिवसैनिकों ने भगवा धारण कर हर -हर महादेव बोल बम के जयकारों के साथ 101 दीप जलाकर बाबा मढ़ीनाथ की आरती ओर जलाभिषेक किया। इस मौके पर रवि सोनकर, निर्मल राजपूत, मनोज पाण्डेय, गौरव शर्मा, हनी सिंह, रवि अरोरा, कुश शर्मा, मनोज कोहली और राम गुप्ता आदि मौजूद रहे।

शोभायात्रा निकालकर किया भस्म श्रृ़ंगार

नाथ नगरी बरेली जलाभिषेक समिति के तत्तवाधान में सोमवार को रूद्राभिषेक बाबा तपेश्वर नाथ मंदिर में किया। सावन के चलते मंदिर में मेले जैसा महौल देखने को मिल रहा था। सुबह सात बजे सभी श्रद्धालु श्यामगंज के सेठ गिरधारी लाल मंदिर पर एकत्र हुए। वहां से समिति के मनोज देवल के निर्देशन में जयकारे लगाते हुए बाबा तपेश्वर नाथ मंदिर पहुंचे। जहां पर बाबा की पूजा अर्चन कर जलाभिषेक एंव रुद्राभिषेक किया। मनोज देवल ने बताया कि 29 जुलाई को बाबा मढ़ीनाथ मंदिर पर रूद्राभिषेक किया जाएगा। इस मौके पर ब्रजवासी लाल अग्रवाल, आशुतोष अग्रवाल, मुकेश पाण्डेय, रामसनेही शर्मा, रोहित अग्रवाल, और राधिका शर्मा आदि मौजूद रहीं।