कोयल नदी पर गढ़वा के सुंडीपुर से पंसा तक पुल निर्माण की सीएम ने रखी आधारशिला

1.6 किलोमीटर लंबे और चौड़ाई 11.23 मीटर चौड़े पुल के निर्माण में खर्च होंगे 89 करोड़

>RANCHI:मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को झारखंड के सबसे लंबे पुल का शिलान्यास किया। उन्होंने गढ़वा के सुंडीपुर में कोयल नदी पर सुंडीपुर से पंसा तक बनने वाले इस पुल की आधारशिला रखी। इसकी लंबाई क्.म् किलोमीटर और चौड़ाई क्क्.ख्फ् मीटर होगी। इसके निर्माण पर 89 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इस पुल के बनने से एक तरफ जहां पलामू प्रमंडल के तीनों जिले एनएच-ख् से जुड़ जाएंगे, वहीं बिहार के औरंगाबाद एनएच-ख् से नवीनगर, जपला, हैदरनगर, पंसा, सुंडीपुर, भवनाथपुर होते हुए उत्तर प्रदेश के रेणकूट, चोपन, सिंगरौली, विंध्याचल और इलाहाबाद जाने में भी आसानी होगी। इस पुल के बनने से यहां का आर्थिक विकास भी होगा। साथ ही जो दूर के ग्रामीण इलाके हैं, उनका सीधा संपर्क जिला मुख्यालय से हो जाएगा। इस अवसर पर मुख्य रूप से स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, छतरपुर के विधायक राधाकृष्ण किशोर समेत कई विधायक और जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।

आधी रांची को आज नहीं मिलेगा पानी

रूक्का डैम की पाइपलाइन में प्रॉब्लम आ जाने के कारण शनिवार को आधी रांची में वाटर सप्लाई नहीं होगी। लगभग छह लाख की आबादी को पानी के लिए तरसना पड़ेगा। इस कारण बूटी, बरियातू, मोरहाबादी, कोकर, लालपुर, करमटोली, डंगराटोली, एचबी रोड, मेन रोड़, रातू रोड, रिम्स, बरियातू हाउसिंग कॉलोनी, कांटाटोली, बहू बाजार, चुटिया, लोअर चुटिया, पीपी कंपाउंड, वर्धमान कंपाउंड, चूना भट्ठा, नगड़ा टोली में वाटर सप्लाई नहीं हो पाएगी।

जेल से बाहर निकले केके भगत

लोहरदगा के पूर्व विधायक कमल किशोर भगत और उनके साथी एलबेस्टर बोदरा हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद शुक्रवार को जेल से बाहर निकले। रिम्स में इलाज करा रहे कमल किशोर भगत को डॉ। केके सिन्हा के घर मारपीट करने के मामले में लोअर कोर्ट से 7 साल की सजा मिलने के बाद उनकी विधायकी चली गई है।