- मेजबानों ने किया नेशनल गेम्स के लिए किया क्वालीफाई, राष्ट्रीय सीनियर महिला कबड्डी का पुरस्कार वितरण आज

patna@inext.co.in

PATNA: मेजबान बिहार, हरियाणा, रेलवे और वर्तमान चैंपियन हिमाचल प्रदेश ने 66वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला कबड्डी चैंपियनशिप के सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया है. देर रात खेले गए रोमांचक क्वार्टर फाइनल में बिहार ने पश्चिम बंगाल को 26-25 से हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश किया. बिहार का अगला मुकाबला भारतीय रेल से होगा. दूसरे सेमीफाइनल में हरियाणा की टीम हिमाचल प्रदेश से भिड़ेगी. इसके पहले रविवार को पाटलिपुत्र खेल परिसर के इंडोर हाल में खेले गए प्री क्वार्टर फाइनल में बिहार ने छत्तीसगढ़ को 32-20, राजस्थान ने ओडिशा को 34-22, दिल्ली ने केरल को 30-16 और पंजाब ने यूपी को 33-32 से हरा कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. बिहार की महिला टीम अब नेशनल गेम्स के लिए भी क्वालिफाई कर गई है.

शुरू से रहा बिहार का दबदबा

प्री क्वार्टर फाइनल में बिहार के सामने छत्तीसगढ़ की टीम थी. मैच शुरू से ही रोमांचक हुआ. बिहार की सभी खिलाडि़यों ने आक्रामक हो शुरू से ही शानदार खेल दिखाया. फलस्वरुप पांच मिनट में ही बिहार को लोना अंक मिल गया. इसके बाद बिहार की टीम बढ़त बनाते रही. मध्यांतर तक बिहार की टीम 18-9 से आगे थी. दूसरे हाफ में मेजबान खिलाडि़यों ने तालमेल बिगड़ने नहीं दिया.

रितू, वर्षा, हरप्रीत ने किया कमाल : नतीजा हुआ कि खेल के प्रत्येक क्षेत्र में बिहार की टीम छत्तीसगढ़ पर हावी रही और आखिरकार यह मैच 32-20 से जीत कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. इस मैच में बिहार की रितू कुमारी व वर्षा कुमारी, रजनी, हरप्रीत ने कमाल का खेल दिखाया. विशेषकर रितू व वर्षा ने अच्छी रेडिंग व कैचिंग से अंक बटोरे. बिहार को चार बोनस व चार लोना अंक मिला. छत्तीसगढ़ को एक बोनस व एक तकनीकी अंक मिला. मेहमानों की ओर से सुमन, पूनम, पूजा और छाया ने बेहतर प्रदर्शन किया.