PATNA CITY : पटना साहिब विधान सभा क्षेत्र से नंदकिशोर यादव ने महज ख्779 वोट से जीत दर्ज की है। बकौल नंदकिशोर, जब इलेक्शन टफ हो और चारों ओर से घेराबंदी हो, तो जनता के निर्णय को मानना चाहिए। जनता ने उन्हें छठी बार मेंडेट दिया है। वे निश्चय कर चुके हैं कि पद जितना बड़ा मिल जाए, वे मगरूर नहीं होंगे। जनता के प्यार को नहीं भूलेंगे। विकास उनकी पहली प्राथमिकता होगी। श्री यादव ने कहा, हमने पहले ही कहा था कि पटना साहिब में लालटेन नहीं जलने देंगे। आई नेक्स्ट से विशेष बातचीत के दौरान नंदकिशोर यादव ने कहीं।

अधूरे काम को पूरा करेंगे

श्री यादव ने जोर देकर कहा कि उनके मंत्रिमंडल में गंगा एक्सप्रेस-वे का टेंडर तक हो चुका था, मगर दीदारगंज की ओर से बनाने का काम नहीं शुरू कराया गया। चौक शिकारपुर नाला पर अब तक आरओबी पूरा नहीं हो सका है। ट्रैफिक कंट्रोल से लेकर पानी, बिजली, हेल्थ सेक्टर और एडुकेशन में सुधार की काफी गुंजाइश है। सत्ता में नहीं रहने के बावजूद वे लगातार प्रयास करते रहेंगे।

अपने लोगों का साथ मिलता तो तस्वीर बदल जाती । संतोष

पटना साहिब से आरजेडी के कैंडिडेट संतोष मेहता ने हार के बाद जनता का अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि जनता ने जो प्यार दिया, उसका वे अभिनंदन करते हैं। अपनी हार पर उन्होंने कहा कि हमने जनता के समर्थन से अपने प्रतिद्वंद्वी को जोरदार टक्कर दी है। हार कर भी हम जीते हैं।

अपनों ने दिया धोखा

श्री मेहता ने कहा कि नंदकिशोर जी का टिकट पक्का था। वे दो-तीन माह पूर्व से तैयारी कर रहे थे। मगर उन्हें तो एक माह का भी समय नहीं मिला। साथ ही, आरजेडी व जेडीयू के अनेक साथी ऐन वक्त पर पाला बदल बीजेपी में चले गए। यदि ऐसा नहीं होता तो पटना साहिब विधानसभा एरिया की तस्वीर कुछ और होती। फिर भी, नंदकिशोर जी को हेलिकाप्टर छोड़कर गली-गली में घूम कर वोट मांगना पड़ा। उनके पक्ष में महज आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद व सीएम नीतीश कुमार ने पब्लिक मीटिंग की।

शिवसेना तीसरे व नोटा छठवें नंबरपर रहे

क्8ब् पटना साहिब असेंबली एरिया का चुनाव परिणाम आ गया है। जीतने वाले प्रत्याशी रणनीति बनाने में जुटे हैं। हारने वाले हार की समीक्षा कर रहे हैं। इस असेंबली से क्म् कैंडिडेट व एक नोटा को कितना वोट मिला, हम आपको बता रहे हैं।

प्रत्याशी-------पार्टी-----नोटा

अरशद अयूब - बीएसपी - क्08ख्

नंदकिशोर यादव - बीजेपी - 88क्08

संतोष मेहता - आरजेडी - 8भ्फ्क्म्

अनय कु। उर्फ अनय मेहता - भाकपा माले - क्7क्0

इमरानुल होदा - एसपी - ब्09

इरशाद हुसैन - राष्ट्रीय समानता दल - ख्78

ओमप्रकाश यादव - राष्ट्रीय सदाबहार पार्टी - फ्ख्9

गोपीकृष्ण कुशवाहा - लोक आवाज दल - ख्77

जितेंद्र कुमार - गरीब आदमी पार्टी - फ्क्क्

नन्दू कुमार - शिवसेना - ख्म्9ब्

नंदिता राजलक्ष्मी - सर्वजन कल्याण लोकतांत्रिक पार्टी - ब्ब्8

मुन्नी देवी - क्रांतिकारी विकास दल - ब्00

राजेंद्र मिस्त्री - आल इंडिया फारवर्ड ब्लाक - 7फ्8

विरेंद्र ठाकुर - आरएसपी क्8भ्7

मिथिलेश कुमार - इंडिपेंडेंट - क्0क्9

विजय साह - इंडिपेंडेंट - क्भ्9भ्

नोटा - - क्फ्फ्ख्