कानपुर। Lok sabha election 2019 के सातवें और आखिरी चरण के मतदान खत्म हो गए हैं। बिहार की 40 सीटों को लेकर कड़ा मुकाबला है। एनडीए और यूपीए के बीच यहां कड़ी टक्कर दिख रही है।

वीएमआर

टाइम्स नाउ-वीएमआर के एग्जिट पोल के मुताबिक, एनडीए को इस बार 30 सीटें मिल सकती हैं। जबकि यूपीए के खाते में 10 सीटें आ सकती हैं। वहीं वोट शेयर की बात करें तो यूपीए के खाते में 42.78 परसेंट वोट आ सकते हैं। वहीं बीजेपी को 48.52 परसेंट वोट मिल सकते हैं। वहीं अन्य को 8.7 परसेंट मिलने की उम्मीद है।

सीवोटर

सीवोटर के एग्जिट पोल के अनुसार, बिहार में एनडीए की बहार आ सकती है। इनके पोल के मुताबिक, भाजपा और उनकी समर्थित पार्टियों को 33 सीटें मिल सकती हैं। वहीं यूपीए को 7 सीटें मिल सकती हैं।

पोल स्टार्ट

पोल स्टार्ट के एग्जिट पोल के मुताबिक, एनडीए को 30 सीट मिल सकती हैं। वहीं यूपीए के खाते में आठ सीटें आ सकती हैं। जबकि अन्य को दो सीटें मिलने की उम्मीद हैं।

जन की बात

जन की बात के एग्जिट पोल के मुताबिक, एनडीए को 30 सीटें मिलने के आसार हैं। वहीं यूपीए को सात सीटें मिल सकती हैं जबकि अन्य के खाते में तीन सीट आ सकती हैं।

एक्सिस माई इंडिया

एक्सिस माई इंडिया के पोल की मानें तो, बिहार में एनडीए क्लीन स्वीप कर सकती है। इनके मुताबिक, एनडीए को 38-40 सीटें मिल सकती हैं जबकि यूपीए को 0-2 से सीटें मिलने की उम्मीद है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari