- पांच हथियारबंद बदमाश लूट को अंजाम दे आराम से हुए फरार

- आइजी ने मौके पर पहुंच ली घटना की पूरी जानकारी, दिए दिशा- निर्देश

HAZIPUR: वैशाली जिले में हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर नगर थाना क्षेत्र में जढुआ के निकट स्थित एचडीएफसी बैंक की शाखा से गुरुवार की सुबह पांच हथियारों से लैस बदमाशों ने मात्र पांच मिनट में एक करोड़ 19 लाख रुपये लूट लिए और फरार हो गए। लूटे गए रुपयों को अपराधी बोरे और बैग में भरकर ले गए। इतनी बड़ी वारदात के बावजूद न तो बैंककर्मियों ने शोर मचाया और न ही सायरन बजा। यहां तक कि अगल-बगल के दुकानदारों को भी वारदात की जानकारी बाद में मिली। इधर, घटना की जानकारी पर नगर, सदर और गंगाब्रिज थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। बाद में मौके पर तिरहुत क्षेत्र के आइजी गणेश कुमार के अलावा, एसपी मनीष, एसडीपीओ राघव दयाल, डिस्ट्रिक्ट इंटेलिजेंस यूनिट (डीआइयू), सीआइडी व फोरेंसिक की टीम भी पहुंची। सभी टीमें अपने स्तर से जांच में जुटीं हैं।

10.23 बजे पहुंचे 5 बदमाश

बताया गया कि हाजीपुर-महनार मार्ग पर जढुआ में एचडीएफसी बैंक की शाखा है। गुरुवार की सुबह बैंक की शाखा अपने नियत समय पर खुली। लगभग 10.23 बजे के आसपास पांच की संख्या में बदमाश बैंक के अंदर प्रवेश कर गए और बैंक में मौजूद सभी कर्मियों व गार्ड को हथियार के बल पर अपने कब्जे में ले लिया। महज पांच मिनट में एक करोड़ 19 लाख रुपये बोरे व बैग में भरकर लुटेरे सड़क पर लगी बाइक से महनार की ओर भाग निकले। बैंक के अंदर चार लुटेरे घुसे थे, जबकि एक गेट पर निगरानी के लिए खड़ा था। मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। एचडीएफसी बैंक के वरीय पदाधिकारी भी हाजीपुर पहुंच गए हैं।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लुटेरों की पहचान कर पुलिस उनकी गिरफ्तारी में लगी है। जिले की सीमा को सील कर वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

-मनीष, एसपी, वैशाली