-इंडिपेंडेंस डे को लेकर पुलिस अलर्ट, गांधी मैदान के चारों ओर बिल्डिंग्स पर तैनात रहेंगे जवान

-14 सीसीटीवी कैमरे अंदर करेंगे निगरानी, फाइनल रिहर्सल हुआ पूरा

PATNA: क्भ् अगस्त को लेकर पुलिस प्रशासन की तैयारी पूरी हो गई है। गांधी मैदान के चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है इसके लिए करीब दो हजार पुलिस बल को लगाया गया है। पहले से ही आतंकी हमले की आशंका को लेकर कई बार अलर्ट जारी होता रहा है इस बार भी स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम पर हमले की आशंका जताई गई है। सीएम नीतीश कुमार 9 बजे सुबह झंडोत्तोलन करंगे। पुलिस ने कई दिनों से होटलों और हॉस्टल में भी छापेमारी की है। इसके अलावा मार्केट सहित कई इलाकों में एंटी सबओटेज अभियान चलाया गया है। अभी यह चलता ही रहेगा।

चारों ओर रहेंगी नजरें

गांधी मैदान में क्ब् कैमरे लगाये गये है जो पूरी इलाके को कवर करेंगे। इसके अलावा वहां दस डीएसपी के अलावा म्0 पुलिस आफिसर्स को तैनात किया गया है। गांधी मैदान के चारों ओर की ऊंची बिल्डिंग्स पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। इसमें बिस्कोमान, मौर्या होटल, रिजर्व बैंक, उद्योग भवन, रेडक्रॉस, एसकेएम की भवन शामिल होगें। सीआरपीएफ की टीम को भी पटना के अलग-अलग जगहों पर लगाया गया है। इसके अलावा एसटीएफ की भी चार टीमें बनाई गई हो गांधी मैदान से लेकर आसपास के कई एरिया में होंगे।

अत्याधुनिक आ‌र्म्स भी रहेंगे

दो क्यूआटी टीम होगी एक स्टेटिक रहेगी और एक गांधी मैदान के चारों घूमेगी। इसमें सभी अत्याधुनिक आ‌र्म्स के अलावा कई जरुरत की चीजें होगी। गुरुवार को गांधी मैदान में परेड की फाइनल रिहर्सल हुई। कमिश्नर आनंद किशोर, डीएम प्रतिभा वर्मा, डीआईजी शालीन और एसएसपी विकास वैभव ने जायजा लिया। इस बार परेड में सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी, महिला बटालियन, बीएमपी और एनसीसी के एक-एक बटालियन को शामिल किया गया है।