- गोपालगंज में दसवीं क्लास में पढ़ता था छात्र

GOPALGANJ/PATNA: मोबाइल पर पबजी गेम खेलने से मना करना पेरेंट्स के लिए उस समय महंगा पड़ गया जब 14 वर्षीय किशोर ने गले में फंदा लगाकर जान दे दी। किशोर प्राइवेट स्कूल थावे में दसवीं क्लास में पढ़ता था। उसकी बोर्ड की परीक्षा चल रही थीं। नगर थाना प्रभारी थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि घटना की सूचना स्वजनों ने पुलिस को नहीं दी है। मामले की जांच की जा रही है।

सीबीएसई बोर्ड से एग्जाम दे रहे थे सूर्या

जानकारी के अनुसार, शहर के राजेंद्रनगर निवासी पप्पू प्रसाद का 14 वर्षीय पुत्र सूर्या कुमार प्राइवेट स्कूल थावे में दसवीं का छात्र था। उसकी सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा चल रही थी। गुरुवार की रात सूर्या मोबाइल पर पबजी गेम खेल रहा था। यह देख पिता ने गेम खेलने से मना करते हुए मोबाइल फोन छीन लिया। इससे नाराज किशोर कमरे में चला गया और गले में फंदा लगाकर छत की कुंडी से लटक गया। जिससे उसकी मौत हो गई। शुक्रवार की सुबह किशोर के कमरे से बाहर नहीं निकलने पर स्वजन कमरे में गए तो उसे छत की कुंडी से झूलते देखा। उसकी मौत हो चुकी थी।

आजकल मोबाइल में व्यस्त रहने वाले बच्चे मोबाइल गेम के एडिक्ट हो जाते हैं। इसे गेम एडिक्शन कहते हैं। बच्चों को इससे बचाने के लिए उनकी मॉनिट¨रग करने के साथ-साथ उन्हें समय देने की जरूरत है। उनकी दोस्ती को भी खंगालिए। यह गेम बच्चों को आक्रामक बनाता है। इससे पीडि़त बच्चे को पहले दोस्त बनाएं। फिर धीरे-धीरे उसे मोबाइल से दूर करें।

-डॉ। बिंदा सिंह, मनोचिकित्सक, पटना