- आईजीआईएमएस के रेडियोलॉजी विभागाध्यक्ष, बिहार तकनीकी चयन आयोग के 15 और बीएसएससी के पांच अधिकारी-कर्मचारी हुए संक्रमित

- बिहार तकनीकी चयन आयोग के उप सचिव अनीष अख्तर की मौत

PATNA :

जिले में बुधवार को एक दिन में अब तक के सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मिले। बुधवार को अपर प्रधान सचिव गृह चैतन्य प्रसाद, वित्त विभाग के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ सहित 1483 और लोग कोरोना संक्रमित हो गए। वहीं, अधिकारी समेत नौ लोगों की कोरोना से मौत हो गई।

आईजीआईएमएस के रेडियोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ। संजय सुमन, बिहार तकनीकी चयन आयोग के 15 और बीएसएससी के पांच अधिकारी-कर्मचारी संक्रमित हो गए हैं। वहीं, बिहार तकनीकी चयन आयोग के उप सचिव अनीष अख्तर की मौत निजी अस्पताल में हो गई। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में बुधवार को 19 लोग भर्ती हुए, जबकि कोरोना को मात देकर छह लोग घर लौट गए। वहीं, भौतिकी के प्रख्यात प्राध्यापक सैयद करीम, जलालपुर सिटी निवासी 72 वर्षीय सुबोध कुमार की मौत हो गई। पीएमसीएच में चार मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं, एनएमसीएच में दो मरीजों की मौत हो गई। अचानक कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से प्रशासनिक महकमे में हलचल है। राजधानी के अधिकांश निजी व सरकारी अस्पताल फुल हैं।

एम्स का लिया जायजा

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान पटना का भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ। संजय जायसवाल, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने जायजा लिया। दोनों ने कोरोना मरीजों की उपचार के साथ-साथ वैक्सीनेशन को लेकर जानकारी हासिल की। इस दौरान प्रधान सचिव ने एम्स प्रशासन से कोविड मरीजों के लिए बेड बढ़ाने की आग्रह किया। इसके बाद देर शाम से बेड बढ़ाने की प्रक्रिया भी आरंभ की गई। वहीं, पीएमसीएच में बुधवार को 2043 मरीजों की आरटी-पीसीआर जांच हुई। इनमें 144 लोग संक्रमित मिले।

------------

कहां कितने बेड उपलब्ध - भर्ती

पीएमसीएच : 112- 98

एनएमसीएच : 106-98

एम्स : 125-125

रूबन : 90-90

पारस : 30-30

ईएसआइसी बिहटा : 100-20