- शराब पीने के जुर्म में पहुंचा था बेऊर जेल

-पीएनबी की ब्रांच में पिस्टल के साथ घुसा युवक केक की दुकान में लूट करते हुआ गिरफ्तार

PATNA : हनुमान नगर स्थित पीएनबी ब्रांच में बीते सोमवार को पिस्टल के साथ घुसा युवक बुधवार को जक्कनपुर थाना के सामने केक की दुकान में लूटपाट करते गिरफ्तार हुआ है। गिरफ्तार आरोपी ने अपना नाम शानू बताया। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह डॉन बनना चाहता था, इसलिए ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे रहा था मगर हर बार असफल रहा। सोमवार को वह पिस्तौल लेकर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की हनुमान नगर शाखा में घुसा था पर सायरन बजते ही उल्टे पांव भाग निकला।

पिस्टल और नकदी बरामद

सिटी एसपी (पूर्वी) जितेंद्र कुमार ने बताया कि शानू बुधवार को साथी सागर के साथ केक शॉप को लूटने पहुंच गया। सागर तो फरार होने में कामयाब रहा था, लेकिन शानू पुलिस के हत्थे चढ़ गया। हालांकि, उसकी निशानदेही पर सागर को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपितों के पास से पिस्तौल, कारतूस, लूटे गए 20 हजार में से 15 हजार 170 रुपये, घटना में इस्तेमाल बाइक, अतिरिक्त नंबर प्लेट और चाकू बरामद हुआ।

जेल जाते ही बदल गई जिंदगी

कभी चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने की ख्वाहिश रखने वाले 19 वर्षीय शानू की जिंदगी जेल जाते ही बदल गई। कोतवाली थाने की पुलिस ने उसे पिछले साल 14 फरवरी को शराब के नशे में गिरफ्तार किया था। उसने दोस्तों के साथ शराब पी थी और गोरिया टोली के पास पकड़ा गया था। करीब 20 दिन तक वह बेउर जेल में रहा, जहां उसका संपर्क कुख्यात अपराधियों से हुआ। उसने जान लिया कि शराब मामले में उसे सजा हो जाएगी और आपराधिक इतिहास होने की वजह से उसे कहीं नौकरी भी नहीं मिलेगी। इस लिए उसने जरायम की दुनिया में कदम रखने का फैसला लिया।

तस्वीर देखते ही एसएसपी ने पहचान लिया

शानू की गिरफ्तारी के बाद जक्कनपुर थानाध्यक्ष ने उसे काले रंग की टोपी और मास्क पहनाकर तस्वीर भेजी, जिसे पहनकर वह केक शॉप लूटने गया था। तस्वीर पर अंग्रेजी के अक्षरों में डीओपीई लिखा था। फोटो देखते ही एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने पहचान लिया कि यही बदमाश पिस्तौल लेकर पत्रकार नगर थाने से 300 मीटर की दूरी पर स्थित पीएनबी की हनुमान नगर शाखा में घुसा था। इसके बाद एसएसपी भी खुद पूछताछ करने पहुंचे थे।

स्कूल का टॉपर है शानू

कंकड़बाग थानांतर्गत पोस्टल पार्क रोड नंबर एक की जवाहर गली में रहने वाले शैलेंद्र कुमार एक निजी स्कूल में शिक्षक हैं। शानू उनका बेटा है। वह खुद को 10वीं की परीक्षा में स्कूल का टॉपर बताता है। फिलहाल वह कॉलेज ऑफ कॉमर्स से स्नातक द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा है।