-हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन से गया जंक्शन से हुए रवाना

-स्टेशन पर जांच के बाद बोधगया पुलिस ने ट्रेन में बिठाया

GAYA: म्यांमार के 22 नागरिक मंगलवार की रात 10:34 बजे दिल्ली जाने वाली हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन से गया जंक्शन से रवाना हो गए। रेल प्रशासन ने रवानगी से पहले सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई। सभी नागरिक पुलिस सुरक्षा के बीच लाए गए थे।

दस्तावेज नहीं होने से रोका गया था

ज्ञात हो कि म्यांमार के 22 नागरिक गत 27 मई को कोलकाता से सड़क मार्ग से गया एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। यहां से उन्हें म्यांमार इंटरनेशनल एयरवेज की उड़ान से यंगून जाना था। गया एयरपोर्ट पर जांच के दौरान गंतव्य के लिए रवाना होने से पहले इमीग्रेशन द्वारा जारी पर्याप्त दस्तावेज न होने के कारण रोक लिया गया था। जांच हुई तो पता चला कि इन नागरिकों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की ओर से लुकआउट नोटिस जारी है। इसके बाद जिला प्रशासन ने उन्हें इमीग्रेशन विभाग की कस्टडी में दे दिया था। पूछताछ के बाद उन्हें बोधगया में पर्यटन विभाग के सुजाता विहार होटल में रखा गया था। लुकआउट नोटिस जारी होने के कारण इन नागरिकों को तीन जून तक दिल्ली पुलिस के सामने हाजिर होना था। इसी कारण वे मंगलवार की रात हावड़ा-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन पकड़ कर दिल्ली चले गए।

दिल्ली जाने के लिए ट्रेन का टिकट उन्हीं नागरिकों ने करवाया। बोधगया थाने की पुलिस ने सभी को ट्यूजडे की देर शाम गया जंक्शन पर ट्रेन पर बिठा दिया। गया जंक्शन से ट्रेन के रवाना होने के बाद बोधगया पुलिस भी चली गई।

-राजीव मिश्रा, एसएसपी, गया

Posted By: Inextlive