-पटना में 6 समेत पूरे प्रदेश में ठनका से 22 लोग झुलसे

PATNA: बिहार में लगातार ठनका गिरने से अब लोग डरने लगे हैं। थर्सडे को भी प्रदेश में ठनका गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई। जबकि 22 से लोग झुलस गए। सबसे अधिक मौत समस्तीपुर में हो गई। जबकि पटना के दुल्हिन बाजार में 5 व परसा में एक की मौत हुई है। पूर्वी और पश्चिमी चंपारण में 4 लोग ठनका की चपेट में आ गए। कटिहार, शिवहर , मधेपुरा, औरंगाबाद, रोहतास व आरा में भी मौत होने की बात कही गई है। वहीं औरंगाबाद में 8, पटना में 6, पूर्वी चंपारण में 6 और समस्तीपुर में 2 समेत 22 लोग झुलस गए। ठनका से पिछले 8 दिन में 135 लोगों की मौत हो चुकी है।

पटना में 6 की मौत

पटना जिले में दुल्हिन बाजार में 5 और परसा में 1 की मौत हो गई। साथ ही 6 लोग झुलस गए। दुल्हिनबाजार के सखुना में बाप-बेटे, जीआइडी में दो महिलाएं और सोरंगपुर में एक किशोरी की जान चली गई। वहीं परसा के सकरैचा में आठ वर्षीय बालक की ठनका से मौत हो गई।

गृह मंत्री ने जताया शोक

अमित शाह ने ट्वीट है। उन्होंने लिखा कि बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों के निधन की सूचना से बहुत दुख हुआ। प्रदेश प्रशासन व आपदा प्रबंधन की टीमें राहत कार्य में लगी हुई हैं। मैं दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

लगातार जारी है आकाशीय बिजली का कहर

11 लोगों की मौत प्रदेश में ट्यूजडे 30 जून को ठनका गिरने से हुई थी। इसमें सारण, नवादा, लखीसराय व जमुई में सबसे अधिक मौत हुई थी।

25 जून को 98 लोगों की हुई थी मौत

98 लोगों की मौत थर्सडे 25 जून को प्रदेश के कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से हो गई थी। जिसमें गोपालगंग में सबसे ज्यादा 13 की जान गई थी।