-अटल पथ के सीसीटीवी का एक्सेस सचिवालय थाने को सौंपा गया

PATNA: अटल पथ पर लिफ्ट के साथ तीन फुट ओवरब्रिज का निर्माण होगा। सीएम ने सिक्स लेन के निरीक्षण के बाद फुट ओवर ब्रिज बनाने के निर्देश दिए। इनमें एमएलसी आवास, पुनाईचक और दीघा फ्लाईओवर से अशोक राजपथ के बीच फुट ओवर ब्रिज बनेगा। वृद्ध नागरिकों के लिए फुट ओवरब्रिज पर जाने के लिए दोनों ओर लिफ्ट भी लगायी जाएगी। सीएम ने पूरे पथ के निरीक्षण के बाद कहा कि अटल पथ फेज-2 का काम भी जल्द पूरा किया जाए।

हाईटेक है सिक्स लेन

आर ब्लॉक से दीघा के बीच बने छह लेन वाले अटल पथ पर सड़क सुरक्षा के लिहाज से कई जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसका एक्सेस सचिवालय थाने को दिया गया है। इस पथ के लोकार्पण के मौके पर बिहार राज्य पथ विकास निगम के सीजीएम संजय कुमार ने यह जानकारी दी। कई आधुनिक सुविधाओं से युक्त इस सड़क की एक महत्वपूर्ण खासियत यह भी है कि अटल पथ पर वाहनों के होने वाले शोर का असर आसपास की बसावटों पर नहीं होगा। इसके लिए अलग से यंत्र लगाए गए हैं। सड़क पर जो लाइट लगी है वह इंटीग्रेटेड सोलर ग्रिड के माध्यम से जलेगी।

रेन वाटर हार्वेस्टिंग की भी व्यवस्था

पर्यावरण के लिहाज से इस सड़क पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग की भी सुविधा है। अब तक लगभग 5000 पौधे लगाए गए हैं। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर निर्माण कार्य में बेहतर सहयोग के लिए पटना के पूर्व जिलाधिकारी कुमार रवि को अवार्ड ऑफ एक्सेलेंस से सम्मानित किया। दीपक कुमार मंडल, डीजीएम (टेक्किनकल), रणेंद्र कुमार, डायरेक्टर (प्रोजेक्ट), दीपक धारीवाल, ओमप्रकाश सिन्हा तथा ए राधा कृष्ण रेड्डी भी सम्मानित किए गए।

इनकी रही मौजूदगी

उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय, विधायक संजीव चौरसिया, नितिन नवीन, मुख्य सचिव दीपक कुमार, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, बीएसआरडीसी के प्रबंध निदेशक, पंकज कुमार, परिवहन सचिव संजय अग्रवाल व डीएम चंद्रशेखर सिंह। जदयू नेता छोटू सिंह भी मौजूद रहे।