-पूरी प्लानिंग के साथ दिया गया हत्या को अंजाम, शूटर और लाइनर की तलाश में पुलिस और एसटीएफ

PATNA: शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के पुनाईचक में कुसुम विलास अपार्टमेंट के गेट पर बीते मंगलवार की रात इंडिगो एयरलाइंस में स्टेशन मैनजेर रूपेश सिंह की हत्या के बाद पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो गया है। हत्या पुलिस के लिए चुनौती बन गई है। हत्या के 24 घंटे बीते जाने के बावजूद पुलिस अपराधियों का पता नहीं लगा पाई। हाई प्रोफाइल मामला होने की वजह से पुलिस के आलाधिकारी भी अपराधियों को पकड़ने के लिए एक्टिव हैं। मामले का खुलासा करने के लिए एसआईटी गठित की गई है, जो कई बिंदुओं पर मामले की जांच कर रही है।

सीएम नीतीश भी सख्त

बीते मंगलवार रात एसआईटी घटनास्थल के आसपास की गलियों में लगे सीसीटीवी को खंगालती रही। आसपास की छह गलियों में लगे लगभग 36 सीसीटीवी फुटेज की जांच की। वहीं, मंगलवार देर रात पोस्टमार्टम के बाद परिजन रूपेश के शव लेकर पैतृक गांव छपरा रवाना हो गए। पुलिस ने बताया कि इस मामले को टॉप प्रायोरिटी के आधार पर जांच की जा रही है। कई संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही अपराधी गिरफ्तार हो जाएंगे। फोरेंसिक टीम ने भी मौके से सबूत इकट्ठा किए। वहीं, हत्या के इस मामले में राज्य सरकार भी गंभीर हो गई है। बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीजीपी को निर्देश दिया कि अपराधियों को जल्द पकड़कर उन्हें कठोर सजा दिलाई जाए।

लाइनर की हो रही तलाश

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अपराधी पूरी प्लानिंग के साथ वारदात को अंजाम दिया। इसमें लाइनर की भूमिका अहम है। पुलिस को शक है कि लाइनर ने ही पूरी जानकारी जुटाकर अपराधियों को दी होगी। जहां पर हत्या हुई वह गली बंद है। अपराधियों को रूपेश सिंह की हर गतिविधियों की जानकारी थी। वे कब ऑफिस जाते हैं और कब आते हैं। जिस गली में अपार्टमेंट है उसकी पहले रेकी की गई। उनको मालूम था कि जहां अपार्टमेंट है वहां गली बंद है। गार्ड वहां है कि नहीं।

एसआईटी में तेजतर्रार अफसर

रूपेश सिंह हत्या मामले में गठित एसआईटी में तेजतर्रार पुलिस अधिकारियों को शामिल किया गया है। एसआईटी को कई भागों में बांटकर अलग-अलग एंगल से जांच की जा रही है। एसआईटी का नेतृत्व खुद एसएसपी कर रहे हैं। आईजी उनसे हर पल की रिपोर्ट ले रहे हैं। टीम में दो दर्जन से अधिक पुलिस अफसर लगाए गए हैं। एसआईटी पटना से लेकर छपरा तक जांच कर रही है। बुधवार को एसआईटी की एक टीम एयरपोर्ट और अपार्टमेंट के लोगों से पूछताछ की। दूसरी टीम रूपेश के गांव छपरा में दबिश दे रही है। एक टीम पुनाईचक में ही जांच करने में जुटी हुई है। इसके रूपेश सिंह के मोबाइल नंबर का डिटेल भी खंगाला रही है। घटनास्थल के पास डंप कॉल को भी पुलिस खंगाल रही है।

एसआईटी कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। तकनीकी टीम भी लगी है। उनके संपर्क में रहने वाले सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है।

-संजय सिंह, आईजी सेंट्रल रेंज