PATNA : आई नेक्स्ट प्रेजेंट 'दी नॉलेज क्वेस्ट' कांपटीशन का आयोजन शुक्रवार और शनिवार को शहर के कई बड़े शिक्षक संस्थानों में किया गया। क्ख्00 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया। छात्रों ने कहा, यूं तो राजधानी के स्टूडेंट्स के लिए कई कांपटीशन आयोजित किए जाते हैं, लेकिन आई नेक्स्ट ने जिस तरह से कांपटीशन का आयोजन किया है वह न सिर्फ सराहनीय है बल्कि उनका भविष्य तय करने में मील का पत्थर साबित होगा। इसलिए ऐसे कांपटीशन हमेशा होने चाहिए। कांपटीशन में जनरल नॉलेज के कुल भ्0 प्रश्न पूछे गए।

पन्नालाल मेंटर कैरियर क्लासेज

स्टूडेंट्स ने आई नेक्स्ट द्वारा आयोजित कांपटीशन को सराहा। कई तो समय से पूर्व ही प्रश्न पत्र हल कर दिए। संस्था के कमलेश कुमार ने बताया कि स्टूडेंट्स कांपटीशन को लेकर इतना उत्साहित थे कि वो समय से पूर्व ही सेंटर पर पहुंच गए ।

गुरुमंत्रा क्लासेज, नया टोला

तेज बरसात होने के बावजूद छात्र परीक्षा में शामिल हुए और कांपटीशन की तारीफ की। संस्था के शिक्षक विरेन्द्र सिंह ने बताया कि कांपटीशन को लेकर दो दिन पहले से ही स्टूडेंट्स में उत्साह दिख रहा था। वो कांपटीशन की तैयारी करने में दिन-रात एक किए हुए थे ।

दी टारगेट इंस्टीट्यूट, बोरिंग रोड

परीक्षा को लेकर स्टूडेंट्स में इतना उत्साह था कि वो बारिश में भींग कर भी सेंटर तक पहुंचे । डायरेक्टर प्रभात कुमार सेतु ने बताया कि इस तरह के आयोजन समय -समय पर होना चाहिए । इससे स्टूडेंट्स में प्रतियोगिता जीतने की हिम्मत आती है।

प्रिंस मैथमेटिक्स, कंकड़बाग

यहां सैकड़ों स्टूडेंट्स ने हाल में बैठ कर परीक्षा दी । परीक्षार्थियों का उत्साह देखने लायक था । इंस्टीट्यूट के निदेशक प्रिंस कुमार ने प्रतियोगिता की तारीफ करते हुए कहा कि इस तरह के कांपटीशन स्टूडेंट्स के बौद्धिक विकास में सहायक है ।

बीएससी अकादमी, बोरिंग रोड

कांपटीशन को लेकर स्टूडेंटस काफी उत्साहित थे। सभी पूरे उत्साह और उमंग के साथ परीक्षा हॉल पहुंचे और परीक्षा दी। मैनेजमेंट हेड एसके सिंह ने बताया कि ऐसे आयोजन छात्रों के भविष्य के लिए बेहद जरूरी है।