- शुक्रवार को पटना में 456 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे

PATNA:पटना में फ्राइडे को कोरोना संक्रमण के 566 नए मामले मिले हैं। नए मामलों में पीएमसीएच के एक डॉक्टर, एक स्टाफ और अन्य संक्रमित मिले हैं। बेउर, कदमकुआं, फतुहा, राजीव नगर, कंकड़बाग और बाजार समिति इलाकों से नए संक्रमित शामिल हैं। राहत की बात यह है कि बीते 24 घंटों में 456 लोग कोरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं। पटना का रिकवरी रेट अब 66 परसेंट हो गया है। अब तक 8015 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं जबकि एक्टिव केसेस की संख्या 4074 है।

चार पेशेंट्स की हुई मौत

जबकि फ्राइडे को पटना में चार पेशेंट की मौत हो गई। एनएमसीएच में भर्ती पाटलिपुत्र निवासी 75 वर्षीय नवल किशोर पंडित, एम्स पटना में भर्ती गांधी मैदान निवासी 82 वर्षीय मुन्नी देवी, अजीमाबाद निवासी 74 वर्षीय मंसूर आलम और छज्जूबाग निवासी 57 वर्षीय हरीशचंद्र श्रीवास्तव की मौत की पुष्टि हुई है। पटना में कोरोना संक्रमण से मौत का कुल आंकड़ा अब 71 हो गया है।

पीएमसीएच पहुंचे हेल्थ मिनिस्टर

इधर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने पीएमसीएच का विजिट किया। उन्होंने प्रिंसिपल सुपरिटेंडेंट और अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना के वैसे पेशेंट जिन्हें डायलिसिस की भी जरूरत है उसकी सुविधा दुरुस्त करने, पेशेंट के बेटर केयर के लिए ऑक्सीजन वाले बेड की सुविधा दुरुस्त रखने और डॉक्टरों का रोस्टर चार्ट हेल्थ डिपार्टमेंट को भेजने का निर्देश दिया। वही पटना मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और सुपरिटेंडेंट डॉ विमल कारक ने कोरोना से जुड़ी समस्याओं को रखा। स्टाफ की कमी की जानकारी देते हुए वार्ड ब्वॉय, हेल्थ मैनेजर और ट्रॉली मैन अभिलंब उपलब्ध कराने की मांग की।