-गिरफ्तार तस्करों ने खोला राज, बंगाल में होने वाले चुनाव में होना था यूज

-आठ देसी कट्टा, एक पिस्टल, 70 राउंड कारतूस, दो बाइक बरामद

LAKHISARAI: बंगाल विधानसभा चुनाव में मुंगेर निर्मित हथियार का यूज किया जाता है। यह खुलासा तस्करी करने वाले अंतर राज्यीय गिरोह के 6 तस्करों ने अरेस्ट होने के बाद किया। इनमें से दो पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। पुलिस ने तस्करों के कब्जे से एक देसी पिस्टल, आठ देसी कट्टा, दो मैगजीन, 315 बोर का 64 और 7.65 बोर का 6 राउंड कारतूस, दो अपाचे बाइक, दो मोबाइल फोन और 2850 रुपए कैश बरामद किया है। एसपी सुशील कुमार ने सैटरडे को लखीसराय के कबैया थाना में यह जानकारी दी।

पहले भी जा चुके हैं जेल

एसपी सुशील कुमार ने बताया कि इनपुट के आधार पर एसडीपीओ रंजन कुमार के नेतृत्व में टीम ने रेलवे पुल के पास वाहन जांच की। दो अपाचे बाइक पर 6 संदिग्ध को रोक तलाशी ली। जिसमें हथियार व कारतूस था। उसकी पहचान मुंगेर के शास्त्री नगर निवासी मिथिलेश कुमार, पश्चिम बंगाल के सगुना निवासी अजीत सरकार एवं सपन मंडल, लखीसराय के कैलाश महतो के 3 बेटे क्रांतिवीर, सोनू एवं उदलेश कुमार के रूप में हुई। मिथिलेश व अजीत पहले भी जेल जा चुका है।

मुंगेर से हुई थी खरीद

मिथिलेश कुमार ने बताया कि मुंगेर जिले के मुफसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत बरदह से असलहों और कारतूस की डील कर बंगाल के तस्करों को उपलब्ध कराया जाना था। पांच हजार रुपए प्रति पीस देसी कट्टा, 20 हजार रुपए देसी पिस्टल और 500 रुपए प्रति पीस कारतूस की दर से सौदा हुआ था।