- अधजले हालत में ग्रामीणों ने महिला को पीएचसी पहुंचाया, इलाज के दौरान मौत

- मृतका के पिता ने मकेर थाने में पांच के खिलाफ दर्ज करायी नेम्ड एफआईआर

PATNA: ख्0 वर्षीया नफीसा परवीण को ससुराल वालों ने संडे की रात किरासन तेल छिड़ककर जलाकर मार डाला। इस संबंध में मृतका के पिता मुजफरपुर जिले के सरैया थाना क्षेत्र के बखरा गांव निवासी मो। सफिउल्लाह ने पांच लोगों के विरुद्ध मकेर थाने में नेम्ड एफआईआर दर्ज करायी है। घटना मकेर थाना क्षेत्र के मकेर दरगाह गांव की है। बताया जाता है कि मकेर थाना क्षेत्र के मकेर दरगाह गांव निवासी स्व। खुर्शीद अली के मंझले पुत्र आसिफ की पत्‍‌नी नफीसा को अधजले हालत में ग्रामीणों एवं परिजनों ने इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र परसा में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गयी। जब उसकी मौत की खबर उसके पिता मो। सफिउल्लाह को मिली, तो मुजफरपुर जिले के सरैया थाना क्षेत्र के बखरा गांव से अपने भतीजे चांद एवं जावेद के साथ परसा पहुंचे। यहां अपनी पुत्री को मृत देख दहाड़ मारकर रोने लगे। उन्होंने आरोप लगाया कि दहेज की मांग पूरी न होने के कारण उनकी पुत्री को ससुराली परिजनों ने जलाकर मार डाला है।

चार नवम्बर ख्0क्ख् को हुई थी शादी

दर्ज एफआईआर में उन्होंने पति, सास, देवर, ननद एवं गोतनी को अभियुक्त बनाते हुए अपनी पुत्री को दहेज के लिए जला कर मार डालने का आरोप लगाया है। एफआईआर में बताया गया कि चार नवम्बर ख्0क्ख् को मुस्लिम रीति रिवाज से के अनुसार अपनी पुत्री की शादी मकेर दरगाह निवासी स्व। खुर्शीद अली के पुत्र मो। आसिफ से की थी। शादी के कुछ दिनों बाद से ही नफीसा के ससुराल वाले अंगुठी, फ्रिज आदि सामानों की मांग करते हुए उसे प्रताडि़त करने लगे। थानाध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने बताया कि मृतका के पिता मो। सफिउल्लाह के बयान पर एफआईआर दर्ज करते हुए नामजद पांच अभियुक्तों में से तीन लोगों सास, देवर एवं गोतनी को गिरफ्तार कर छपरा जेल भेज दिया गया है। वहीं शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। उन्होंने बताया कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

बारात में मारपीट, दर्जनों घायल

उधर, मशरक सोनारपट्टी में आयी बारात में खाना खिलाने के विवाद को ले दो पक्षों के बीच सोमवार की सुबह गाली-गलौज के बाद मारपीट हो गयी, जिसमें दोनों पक्षों से दर्जन भर लोगों को चोटें आयी है। घायलों का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कराया गया। इस संबंध में थाने में दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक पक्ष के बबन प्रसाद, अमित प्रसाद सोनी एवं त्रिभुवन प्रसाद सोनी को तथा दूसरे पक्ष के राजू कुमार सोनी, भारत साह, लक्ष्मण साह एवं अखिलेश साह को गिरफ्तार कर छपरा जेल भेज दिया है।