-भोजपुर में 9, सारण में 5, सासाराम-भभुआ में 3-3, पटना, जहानाबाद व औरंगाबाद में 2-2 एवं गया, सहरसा और बक्सर में 1-1की मौत

PATNA: सैटरडे को तेज बारिश के साथ ठनका गिरने से 29 लोगों की मौत हो गई। भोजपुर में 9, सारण में 5, सासाराम और भभुआ में 3-3, पटना, जहानाबाद और औरंगाबाद में 2-2 एवं सहरसा, गया व बक्सर जिले में 1-1 लोगों की मौत हुई है। पटना जिले के पंडारक प्रखंड में ठनका से शांति देवी और पालीगंज में देवधारी यादव की मौत हो गई गई। भोजपुर जिले में 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन लोग झुलस गए। उदवंतनगर थाना क्षेत्र के बेलाउर में 3 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 22 वर्षीय रजनीश राय, उमेश राय, 42 वर्षीय विनोद पासवान, करिया राय, 18 वर्षीय ¨चटू कुमार हैं। नारायणपुर थाना के खेड़ी में 15 वर्षीय मनीष कुमार, कुसुम्ही में 14 वर्षीय अभिषेक कुमार, चंदा गांव में अंजय साह की ठनका से मौत हो गई। जगवलिया में खेतकी रखवाली के दौरान ठनका से 22 वर्षीय अमरजीत यादव की मौत हो गई। नारायणपुर थाना के चवरिया में 70 वर्षीय पत्नी पचनी देवी और पलियाडीह में 32 वर्षीय धर्मेन्द्र यादव की मौत हो गई।

सारण में पांच की गई जान

सारण के मढ़ौरा प्रखंड के नरहरपुर गाजन टोले में 50 वर्षीय सोना देवी और नेथुआ निवासी 35 वर्षीय पुत्र चंदन सिंह, भेल्दी के जगन्नाथपुर गांव की भागमणि देवी (50) व पचरुखी निवासी राजेंद्र मांझी (45) की मौत हो गई। रोहतास जिले में तीन लोगों की मौत हो गई। शिवसागर थाना क्षेत्र के केकड़हा गांव में तीन सगी बहनें जख्मी हो गईं। मृतकों में झारखंड के पलामू जिला के मजदूर सुनील कुमार, करगहर थाना क्षेत्र के करुप निवासी निरंजन सिंह व चेनारी थाना क्षेत्र के खुर्माबाद निवासी जीतन राम शामिल हैं। शिवसागर थाना क्षेत्र के केकड़ाहा निवासी उपेंद्र कुमार के घर पर आकाशीय बिजली गिरने से तीन बहनें झुलस गई। इसके साथ कई जिलों में ठनका से मौत होने की बात कही गई है।