-राजद, कांग्रेस, माले, भाकपा एवं माकपा ने अवैध बालू खनन, महंगाई, स्वास्थ्य व शिक्षा व्यवस्था जैसे मुद्दा को जोरादर तरीके से उठाया, नारे भी लगाए

PATNA: मानसून सत्र के तीसरे दिन बुधवार को विपक्ष ने विधानसभा परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया। हेलमेट पहने और काला मास्क लगाए राजद विधायकों ने प्रतिपक्ष के नेता को सदन में बोलने का मौका नहीं देने और विधायकों की सुरक्षा को लेकर नारेबाजी की। कांग्रेस अवैध बालू खनन और शिक्षा के मुद्दे पर मुखर रही। भाकपा माले, माकपा और भाकपा ने महंगाई, पुलिस की मनमानी व कोरोना से मौतों को छिपाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। हालांकि इस दौरान तेजस्वी यादव मौजूद नहीं थे।

आंकड़े छुपाने का लगाया आरोप

विपक्ष का कहना था कि हमारी बातों को सदन में नहीं सुना जाएगा तो राजभवन मार्च करेंगे। विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है। ऐसे में सदन का बहिष्कार करेंगे। राजद के ललित यादव ने कहा कि सुरक्षा बड़ा सवाल है और विधायकों की पिटाई के दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं हुई, केवल दो सुरक्षा कर्मी का निलंबन कर खानापूर्ति की गई। कांग्रेस के अजीत शर्मा ने बालू खनन और शिक्षा व्यवस्था के मसले पर सरकार को घेरते हुए कहा कि जनता के सवालों का जवाब नहीं दिया जा रहा है। इसलिए बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। भाकपा माले के विधायकों ने कोरोना में लोगों को हुई परेशानी और वास्तविक मौतों का आंकड़ा छिपाने का आरोप लगाते हुए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।