- परिवहन सचिव ने पटना एयरपोर्ट से शुरु की एक्सप्रेस बस सर्विस

PATNA: छठ पर्व के मौके पर परिवहन विभाग ने पैसेंजर्स सेवा का विस्तार करते हुए पटना एयरपोर्ट से मुजफ्फरपुर, छपरा और वैशाली के लिए सीधी बस सर्विस की शुरुआत की गई है। गुरुवार को परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने फ्लैग ऑफ कर पटना एयरपोर्ट से बस सर्विस की शुरुआत की। इस मौके पर पटना एयरपोर्ट के निदेशक बीसीएच नेगी व अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि छठ के मद्देनजर एक्सप्रेस बस सर्विस शुरु की गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली, मुम्बई, चेन्नई आदि शहरों से अपने घर आने वाले बिहार के लोगों को इससे बड़ी राहत होगी।

अब मीठापुर जाने की जरुरत नहीं

अब एक्सप्रेस बस सर्विस शुरु होने से यात्रियों को एयरपोर्ट से मीठापुर बस स्टैंड जाने की जरुरत नहीं रह जाएगी। संबंधित यात्री सीधे अपने डेस्टिनेशन के लिए बस लेकर घर तक पहुंच सकेंगे। मुजफ्फरपुर, छपरा और वैशाली जाने वालों के लिए यह बड़ी राहत की खबर है। एयरपोर्ट पर इस एक्सप्रेस सर्विस शुरु होने पर परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने यात्रियों से उनका अनुभव भी जाना। वहीं, एयरपोर्ट निदेशक बीसीएच नेगी ने कहा कि यात्रियों को भीड़ से राहत मिलेगी। वहीं, विमान संचालन समिति के अध्यक्ष रुपेश सिंह ने कहा कि यह बड़ी पहल है। इससे यात्री पटना एयरपोर्ट से सीधे मुजफ्फरपुर, वैशाली और छपरा के लिए बस ले सकेंगे।

हर दिन छह बसें चलेंगी

जानकारी हो कि हर दिन पटना एयरपोर्ट से छपरा और मुजफ्फरपुर के लिए तीन-तीन बसे चलायी जाएगी। पटना एयरपोर्ट से छपरा के लिए पहली बस सुबह 8.30 बजे खुलेगी। इसके बाद दूसरी बस 12.30 बजे और 3.30 बजे तीसरी बस चलेगी। यह पटना एयरपोर्ट से खुलेगी और गांधी मैदान - हाजीपुर-वैशाली होते हुए छपरा जाएगी। जबकि मुजफ्फरपुर के लिए पहली बस सुबह दस बजे खुलेगी। इसके बाद दोपहर दो बजे दूसरी बस खुलेगी और शाम छह बजे तीसरी बस खुलेगी। यह बस पटना एयरपोर्ट से खुलेगी और गांधी मैदान- हाजीपुर होते हुए मुजफ्फरपुर जाएगी।

बाक्स में

बस किराया

पटना एयरपोर्ट से छपरा - 85 रुपये

पटना एयरपोर्ट से हाजीपुर- 45 रुपये

पटना एयरपोर्ट से मुजफ्फरपुर - 85 रुपये