-तेजस्वी ने करिश्मा राय को दिलाई आरजेडी की सदस्यता

PATNA: थर्सडे को ऐश्वर्या राय की बहन डेंटिस्ट करिश्मा आरजेडी ज्वॉइन कर ली। तेजस्वी यादव ने चंद्रिका राय की भतीजी करिश्मा को आरजेडी की सदस्यता दिलाई। वह चंद्रिका के बड़े भाई विधानचंद्र राय की पुत्री और तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय की बड़ी बहन हैं। माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में लालू और चंद्रिका फैमिली में मुकाबला हो सकता है। तेजस्वी या तेजप्रताप में से किसी एक के खिलाफ ऐश्वर्या चुनाव लड़ सकती हैं।

करिश्मा के पिता लड़ चुके हैं चुनाव

हालांकि कांग्रेस के टिकट पर 2010 का विधानसभा लड़ चुके विधानचंद्र से चंद्रिका राय का रिश्ता औपचारिक ही है। इसके बावजूद ऐश्वर्या की शादी में पूरे परिवार ने शिरकत की थी। करिश्मा के जरिए चंद्रिका राय को उनके विधानसभा क्षेत्र परसा में घेरने में तेजस्वी को मदद मिलेगी। आरजेडी में आते ही करिश्मा ने ऐलान कर दिया है कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उससे पीछे नहीं हटेंगी। ऐश्वर्या से तलाक मांग रहे तेजप्रताप को करिश्मा ने प्यारा नेता बताया और लालू के प्रति समर्पण दिखाया। करिश्मा ने कहा कि ऐश्वर्या की शादी से पहले ही लालू परिवार से करीबी रिश्ता है। मेरे पिता व लालू प्रसाद कॉलेज से ही अच्छे मित्र हैं।

तेजप्रताप यादव हो गए नाराज

तेजप्रताप ने कहा कि मुझसे राय नहीं ली गई। करिश्मा को शामिल कराने पर जल्दबाजी क्यों दिखाई गई, मुझे नहीं पता। जिस परिवार ने मेरी जिंदगी खराब कर दी, उसके किसी भी शख्स को स्वीकार नहीं कर सकते हैं।