-इंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर क्विक रिस्पांस टीम तैनात

PATNA: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-तीन पर शुक्रवार को लावारिस बैग में आरडीएक्स मिलने के बाद पटना एयरपोर्ट की सुरक्षा-व्यवस्था सख्त कर दी गई है। एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी किया गया है। एयरपोर्ट के इंट्री और एक्जिट गेट के सामने ही क्विक रिस्पांस टीम को तैनात किया गया है। दो-दो गाडि़यों पर सीआइएसएफ के जवानों को आटोमेटेड आ‌र्म्स के साथ राउंड द क्लॉक ड्यूटी पर लगाया गया है। एयरपोर्ट पर फ्लाइट पैसेंजर्स की सघन तलाशी ली जा रही है।

सुबह से ही बदल गया सीन

एयरपोर्ट पर सुबह से ही सिक्योरिटी का सीन बदला-बदला रहा। एयरपोर्ट से लगेज लेकर इंट्री करने वाले पैसेंजर्स की गहन तलाशी ली गई। दिल्ली, रांची और लखनऊ से आने वाले पैसेंजर्स की एक-एक कर तलाशी ली गई।

तैयारी में कोई कमी नहीं

एयरपोर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने बताया कि एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी को लेकर हमेशा ही खास व्यवस्था होती है। इसमें कहीं कोई नया खतरा उत्पन्न न हो जाए इसलिए सिक्योरिटी अपडेशन भी किया जाता है। सिक्योरिटी होल्ड एरिया पर भी खास नजर है। पैसेंजर्स को निर्देश दिया गया है कि वे निर्धारित समय से दो घंटा पहले एयरपोर्ट पर पहुंचे। इसके साथ ही सिक्योरिटी होल्ड एरिया में किसी तरह के विजिटर्स पास पर प्रवेश बंद कर दिया गया है।

दिल्ली के लिए बढ़ गये रेट

अब तक अधिकांश लोग जिन्हें पटना आना था, वे आ गये हैं। लेकिन अब वापसी का समय है। पटना से दिल्ली का किराया 2948 रुपए से शुरु हो रहा है। यह इकोनॉमी क्लास का है। जबकि अपर क्लास में इसका रेट कम से कम 6,167 और इससे अधिक है। यह आम दिनों की तुलना में अधिक है। हालांकि फ्लाइट बुकिंग साइट्स कैशबैक का ऑफर देकर सही प्राइस का असर छिपा रही हैं। तीन और चार नवंबर को सबसे अधिक रेट देखा जा रहा है। दिल्ली जाने के लिए सबसे अधिक रस है जबकि अन्य डेस्टिनेशन के लिए अपेक्षाकृत रस कम है।