- महिलाओं एवं बच्चों के शोषण का लगाया आरोप, अपने पास सुबूत होने का किया दावा

- मंदिर प्रबंधन ने आरोपों को बताया अनर्गल, कहा : बेबुनियाद आरोपों का जवाब देना संभव नहीं

PATNA : राजद विधायक तेजप्रताप यादव ने पटना के इस्कान मंदिर प्रबंधन पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर को बर्बाद किया जा रहा है। महिलाओं एवं बच्चों का शोषण किया जा रहा है। इसकी आड़ में गंदगी फैलाई जा रही है। उन्होंने इन सारे आरोपों के सबूत होने का भी दावा किया।

तेजप्रताप ने रविवार को अपने फेसबुक वाल पर बने सेकेंड लालू तेजप्रताप पेज पर लिखा कि वह जल्द ही इस बाबत सबूत भी पेश करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि मंदिर में आठ वर्ष के बच्चे का शोषण किया गया, जिसका सबूत भी है। उन्होंने जल्द ही इसे जनहित में सार्वजनिक करने का दावा किया। तेजप्रताप ने लिखा कि वह जब मंदिर गए तो वहां उन्होंने छठियार का आयोजन होता नहीं देखा। जन्माष्टमी के छठे दिन पूरी दुनिया में यह पर्व मनाया गया, परंतु पटना के इस्कान मंदिर में कोई कार्यक्रम नहीं किया गया।

तीन-चार लोगों ने कर रखा है मंदिर को बदनाम

तेजप्रताप ने मंदिर को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए चार लोगों के नाम भी लिए। कहा कि पटना के इस्कान मंदिर को तीन-चार लोगों ने बदनाम कर रखा है। मैंने इसके बारे में गोपाल कृष्ण महाराज को बताया भी है कि कुछ लोग मंदिर का काम नहीं होने दे रहे हैं। ऐसे लोगों में पटना इस्कान के अध्यक्ष कृष्ण कृपा दास, हरिकेशव दास, हरि प्रेम दास और प्रमोद शामिल हैं।

छठिहार का प्रसाद नहीं मिला तो लगा रहे आरोप

संत कृष्ण कृपा दास का कहना है कि इस्कार मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाता है। तेजप्रताप यादव छठिहार (जन्म का छठा दिन) पर मंदिर आए थे, लेकिन यहां छठिहार का आयोजन नहीं होता है। ऐसे में उन्हें छठिहार का प्रसाद देना संभव नहीं था। इससे वे नाराज होकर तरह-तरह के आरोप लगा रहे हैं। बेबुनियाद आरोपों का जवाब देना संभव नहीं है।