- एएन कॉलेज का एनुअल रिपोर्ट का किया गया लोकार्पण

PATNA : बोरिंग रोड स्थित एएन कॉलेज को चौथी बार ए ग्रेड मिल सकता है। कॉलेज में बीते एक वर्ष में हुए डेवलपमेंट वर्क को ध्यान में रखते हुए इस बात की संभावना बनी है। शुक्रवार को एनएन कॉलेज के एनुअल रिपोर्ट का लोकार्पण बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद के अध्यक्ष प्रो। अशोक घोष व उच्च शिक्षा निदेशक प्रो। रेखा कुमारी ने किया। प्रो.घोष ने कहा कि कॉलेज को नैक 'ए' ग्रेड मिलने के बाद विकास का स्कोप बना है। उन्होंने कहा कि कॉलेज के शिक्षकों को प्रोजेक्ट के लिए पूरा सहयोग करेंगे। सीमित संसाधनों में एएन कॉलेज ने कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के शोध कार्य किए हैं। इसका लाभ नैक एक्रिडेशन में मिला है। जानकारी हो कि एए कॉलेज में यूनिवर्सिटी लेवल पर स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम चल रहा है। इसके अलावा कई इंटरनेशनल प्रोजेक्ट चल रहे हैं। इसके कारण रिसर्च वर्क भी आगे बढ़ा है।

कम समय में पूरी जानकारी

इस अवसर पर आयोजित समारोह में प्रो। रेखा कुमारी ने कहा कि कॉलेज के विकास के लिए हर संभव सहयोग किया जाएगा। कॉलेज छात्रों के हर प्रकार के विकास के लिए प्रयासरत है। प्राचार्य प्रो। एसपी शाही ने कहा कि कॉलेज को तीन बार नैक 'ए' ग्रेड मिला है। बहुत अल्प समय में कॉलेज ने नई ऊंचाई प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि कॉलेज के प्रिंसिपल ने काफी कम समय में एनुअल रिपोर्ट तैयार कर एक मानक रखा है। जिसे दूसरे कॉलेज भी प्रेरणा ले सकते हैं।

अगले वर्ष तक होंगे कई डेवलपमेंट वर्क

वर्तमान समय में राज्य सरकार के अनुदान से कॉलेज में लगभग 28 करोड़ का कार्य हो रहा है। अगले साल तक आडिटोरियम, बहुउद्देशीय भवन, परीक्षा भवन तथा चारदीवारी बनकर तैयार हो जाएगा। मौके पर पूर्व कुलपति प्रो। सुभाष सिंह, पाटलिपुत्र विवि के नैक को-ऑडिनेटर प्रो। अरुण कुमार, उच्च शिक्षा के विशेष कार्य पदाधिकारी डॉ। शिवेश रंजन, डॉ। अजय कुमार, डॉ। अरुण कुमार सिंह, डॉ। शैलेश कुमार सिंह, मुन्ना राय आदि मौजूद थे।