-शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल सरकार के सीनियर अफसरों से भी मिलने पहुंचा

PATNA: टीईटी शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के सदस्यों ने शुक्रवार को गर्दनीबाग में सरकार का अर्थी निकाल मुंडन कराकर प्रदर्शन किया। शिक्षक नेताओं ने शुक्रवार की शाम तक पांच हजार शिक्षकों का मुंडन होने का दावा किया है। शिक्षक नेता अमरदीप डिसूजा ने कहा कि सरकार उन्हें भी राज्यकर्मी का दर्जा प्रदान करे। टीईटी शिक्षकों को सहायक अध्यापक के पद पर संविलियन और सरकार टीईटी शिक्षकों का अलग से संवर्ग बनाए।

विचार करने का आश्वासन

दिनभर प्रदर्शन के बाद शाम को शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल सरकार के वरीय अधिकारियों से मुलाकात करने पहुंचा। सरकार के सीनियर अफसरों ने आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं पर गंभीरता से विचार होगा। प्रतिनिधिमंडल में रजनीश रंजन, नितेश कुमार, रंजन गुप्ता, हिमांशु शेखर, उदय शंकर सिंह, अजय कुमार, अमित विक्रम एवं राजीव लोचन सहित अन्य शिक्षक शामिल थे।

चलाया हस्ताक्षर अभियान

वहीं दूसरी ओर बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति ने शुक्रवार को हस्ताक्षर अभियान चलाया। यह अभियान 20 मार्च तक जारी रहेगा। इसे हर जिलों में चलाया जा रहा है। हस्ताक्षर अभियान में समाज के सभी तबके के लोग शिक्षकों का समर्थन कर रहे हैं। शिक्षक नेता मार्कंडेय पाठक एवं अश्रि्वनी पांडेय ने कहा कि सरकार अपनी हठधर्मिता छोड़कर शिक्षकों की हित में विचार करें और हड़ताल समाप्त करने के लिए सार्थक पहल करे।