PATNA: फ्राइडे को सदन में तेजस्वी यादव ने तीखे सवाल दागे। इस बीच उनके उन्होंने सीधा सीएम पर निशाना साधा। चुनाव के दौरान सीएम बच्चे गिन रहे थे। मेरे पिता के बारे में कह रहे थे कि बेटी पर भरोसा नहीं था। बेटे की चाहत में 9 बच्चे पैदा किए। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या नीतीश ने बेटी होने के डर से दूसरी संतान को जन्म नहीं दिया। सीएम को पता होना चाहिए कि हम दोनों भाइयों से भी छोटी एक बहन है। मैं कहना चाहता हूं कि सीएम को एक बेटा है। है भी कि नहीं, वे ही बताएंगे। मैंने चुनाव में किसी पर निजी टिप्पणी नहीं की। जिसका जवाब नीतीश ने भी गुस्से में दिया।

तेजस्वी के सवाल व नीतीश के जवाब

तेजस्वी : जनादेश की चोरी हुई थी?

नीतीश : 2017 में जब आरोप लगे, हमने कहा एक्सप्लेन करो? क्यों नहीं किया? अलग हो गए तो क्या काम रुक गया?

तेजस्वी :इस बार जनादेश परिवर्तन का था, अधिक वोट मिले।

नीतीश : बहुमत की बात करते रहते हैं। चुनाव में जनता मालिक होती है। आप ही तय कर लें किसके पास बहुमत है। अगर किसी को गलत लगता है तो कोर्ट जा सकता है।

तेजस्वी : सीएम को पांडुलिपि की चोरी में जुर्माना देना पड़ा।

नीतीश : मैं तो कुछ कहता नहीं। हम कहां कह रहे हैं कि चार्जशीटेड हैं। कोर्ट ने खुद संज्ञान (काग्निजेंश) लिया है। मेरे बारे में आरोप लगा दिया। हाईकोर्ट का फैसला है, सुप्रीम कोर्ट का फैसला है। विजय बाबू ने पढ़ दिया है।

मार्शल भी सदन में पहुंचे

जब सीएम बोल रहे थे, उसी वक्त जदयू के सदस्य वेल की ओर आ गए। राजद के कुछ सदस्य वेल में आ गए। बात बढ़ती, इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष को कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित करनी पड़ी। हंगामा देख मार्शल भी सदन में पहुंच गए।