-आतंकियों के बजाए नक्सली को बना रहे मोहरा

PATNA: खुफिया रडार से बचकर भारत में तबाही मचाने के लिए आईएसआई नक्सलियों को मोहरा बना रहे है। नेपाल के स्लीपर सेल के माध्यम से माओवादी नक्सलियों के साथ मिलकर भारत विरोधी मिशन पर काम कर रहे हैं। मोतिहारी में मोती पासवान सहित तीन की गिरफ्तारी के पूर्व नेपाल पुलिस इस कनेक्शन का पड़ताल कर चुकी थी। नेपाल पुलिस के सहारे भारतीय पुलिस और खुफिया एजेंसियां कोई बड़ा खुलासा कर सकती हैं।

होदा को नेपाल लाने क तैयारी

नेपाल पुलिस को ब्रज किशोर गिरि सहित अन्य अपराधियों से शमसुल हुदा के बारे में बड़े अपराधिक नेटवर्क की जानकारी मिली है जिसके बाद उसे दुबई से लाने की तैयारी चल रही है। वह मूल रूप से नेपाल का निवासी है और वहां से लोक सभा चुनाव भी लड़ चुका है। तीन साल में वह दुबई में बड़ी सम्पत्ति खड़ी कर लिया है। सूत्रों का कहना है कि खुफिया तंत्र को आशंका है कि वह आईएसआई के मिशन को पूरा कराने के लिए नेपाल बिहार और उत्तर प्रदेश में माओवादियों व लोकल अपराधियों के साथ नक्सलियों का कनेक्शन जोड़ने का काम कर रहा है। नेपाल में गिरफ्तार ब्रज किशोर गिरि के खाते में उसने इस मिशन पर काम करने के लिए मोटी रकम भी ट्रांसफर की है। बिहार पुलिस के साथ खुफिया एजेंसियों को भी नेपाल पुलिस के बढ़ते कदम से बड़े खुलासे की उम्मीद जगी है।

नेपाल पुलिस से लगातार संपर्क

उत्तर प्रदेश की एटीएस के साथ बिहार पुलिस और अन्य खुफिया एजेंसियां नेपाल पुलिस के संपर्क में हैं। वह ब्रज किशोर गिरि के सहारे अधिक से अधिक जानकारी इकट्टा करने में लगी है। नेपाल के बारा में ब्रज किशोर, मुजाहिर अंसारी, आशीष सिंह कुर्मी, एलियस उर्फ सुजीत की के बाद मोतिहारी पुलिस ने मोती पासवान सहित तीन बदमाशों को पकड़ा था। इसके बाद कई बड़ा खुलासा हुआ था। मोती ने कानपुर रेल हादसे में संलिप्तता बताकर खुफिया तंत्र को चौका दिया वहीं नेपाल पुलिस भी आईएसआई के माओवादी कनेक्शन को लेकर परेशान है।

दो आइएसआइ एजेंटों के नेपाल भागने की आशंका

आइएसआइ से जुड़े दो संदिग्धों के नेपाल भागने की आशंका है। इसको लेकर इंडो -नेपाल बार्डर हाई अलर्ट घोषित किया गया है। खुफिया सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार दो आइएसआइ एजेंट बिहार पुलिस एवं केंद्रीय जांच एजेंसियों के रडार पर हैं। दोनों पर कानपुर ट्रेन हादसे की साजिश रचने का आरोप है। पश्चिम चम्पारण एसएसबी उप सेनानायक नागमणि सिंह ने बताया कि बॉर्डर से लगने वाले सभी बीओपी को हाई अलर्ट कर दिया गया है। नेपाल से लगने वाले सभी रास्तों पर एसएसबी की गश्त बढ़ा दी है।