-जम्मू के आतंकियों को बिहार से हथियार सप्लाई के मामले में हुई गिरफ्तारी

-चार दिनों की मिली ट्रांजिट रिमांड, जम्मू ले गई एनआईए

PATNA: जम्मू-कश्मीर के आतंकियों को हथियार आपूर्ति के मामले में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआइए) और बिहार के आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) ने सारण के मढ़ौरा थाना के देवबहुआरा पट्टी गांव से गुरुवार की सुबह 20 वर्षीय युवक अरमान को गिरफ्तार किया है। वह नईमुद्दीन अंसारी का बेटा है। इससे पहले भी एनआईए की टीम इसी गांव के दो भाइयों जावेद और मुश्ताक को इसी मामले में गिरफ्तार कर चुकी है। दोनों अभी जम्मू की जेल में बंद हैं। एनआईए और बिहार एटीएस की टीम ने पूछताछ के बाद अरमान को छपरा के सीजेएम कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट ने चार दिनों की ट्रांजिट रिमांड दे दी। एनआइए उसे लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गई। वहां से उसे जम्मू ले जाया जाएगा।

बिहार से पहुंचे थे सात पिस्टल

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने फरवरी में पर्दाफाश किया था कि पंजाब से गिरफ्तार मुश्ताक सहित कुछ छात्र आतंकियों को घाटी तक अवैध हथियारों की आपूर्ति कर रहे हैं। डीजीपी ने यह पर्दाफाश प्रमुख कमांडर हिदायतुल्ला मल्लिक और जहूर अहमद राथर की गिरफ्तारी के बाद किया था। बिहार से आतंकियों को सात पिस्टल भेजे जाने की बात सामने आयी थी। पुलिस को शक था कि जावेद ने ही पिस्टल मुहैया कराई थी। एटीएस और पुलिस की अन्य एजेंसियां पड़ताल में लगी हुई है। इसी के बाद अब अरमान की गिरफ्तार हुई है। इस मामले में जावेद और मुश्ताक पहले से ही जेल में बंद हैं।

हथियार सप्लाई से जुड़ा मामला

पूरा मामला जम्मू के आतंकियों को बिहार से पिस्टल समेत अन्य हथियारों की सप्लाई से जुड़ा है। फरवरी में जम्मू के डीजीपी दिलबाग सिंह ने इसका पर्दाफाश किया था जिसके बाद 16 फरवरी को हथियार आपूर्ति के आरोप में मढ़ौरा के देव बहुआरा पट्टी गांव से एनआइए ने रिटायर्ड शिक्षक के पुत्र जावेद को गिरफ्तार किया था। इसके पहले चंडीगढ़ में पढ़ने वाले जावेद के भाई मुश्ताक की भी इसमें संलिप्तता पाई गई थी जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया था। जावेद ने बताया था कि दो माह पूर्व उसने गांव के ही युवक अरमान को एक बैग संभावित ठिकाने पर पहुंचाने के लिए दिया था। इसके बाद से ही एनआइए व बिहार एटीएस की टीम अरमान की तलाश में जुट गई थी।

नहीं हाजिर हुआ अरमान

अरमान को मामले में गवाही देने के लिए जम्मू-कश्मीर कोर्ट से नोटिस भेजा गया था, मगर नोटिस के एवज में गवाही देने के लिए वह नहीं गया। इसके बाद एनआइए व एटीएस की टीम अरमान को गिरफ्तार करने के लिए मढ़ौरा स्थित उसके गांव पहुंची। तड़के चार बजे उसे घर से गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद उसे मढ़ौरा थाने में रखकर लंबी पूछताछ की गई।