- बोरा में मिला शव, शरीर पर कई जगह मिले जख्म के निशान

PATNA : राजधानी में अपराध पर अंकुश लगाने में पुलिस फेल साबित हो रही है। पटना और उसके आसपास के इलाके में लगातार वारदात हो रही है। बिहटा के नेउरा थाना क्षेत्र के मुसहरी स्थित प्राइमरी स्कूल के पास सोमवार सुबह बोरा में शव मिलने से सनसनी फैल गई। मृतक की पहचान नेउरागंज निवासी विनोद राय के 25 वर्षीय बेटे राहुल कुमार के रूप में की गई। वह ऑटो चलाता था। आंख, मुंह सहित उसके शरीर पर कई जगह गहरे जख्म के निशान मिले। आरोप है कि अवैध संबंध में मां-बेटे और पड़ोसी ने मिलकर पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी और शव को बोरे में भरकर नेउरा के अदलीपुर महादलित टोला के पीछे झाड़ी में फेंक दिया। शव मिलने के बाद गुस्साए लोगों ने सड़क जामकर हंगामा किया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। नेऊरा पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग का मामला सामने आ रहा है। परिजनों की तरफ से लिखित आवेदन आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, नेउरा के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि दो दिन पूर्व थाने में नेउरागंज निवासी विनोद राय ने अपने बड़े बेटे के अपहरण होने का आवेदन दिया था। इसके बाद पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

तीन आरोपी गिरफ्तार

ऑटो ड्राइवर की हत्या की जानकारी मिलने पर डीएसपी संतोष कुमार, थानाप्रभारी धर्मेद्र कुमार ने छापेमारी कर हत्याकांड में संलिप्त मां-बेटे और एक पड़ोसी गूंगा मांझी को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान तीनों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। परिजनों ने बताया कि राहुल तीन दिन पूर्व रात्रि नौ बजे घर से बाजार जाने की बात कहकर निकला था। दूसरे दिन नहीं लौटा और उसका मोबाइल भी बंद हो गया था। खोजबीन के बाद भी कुछ पता नहीं चलने पर नेउरा थाना में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था।

5 साल पहले हुई थी शादी

जानकारी के अनुसार, राहुल की शादी पांच साल पूर्व धनरुआ थाना क्षेत्र के नसरतपुर गांव निवासी चंद्रावती कुमारी से हुई थी। उसकी दो बच्ची हैं। थाना प्रभारी धर्मेद्र कुमार ने बताया कि तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में एक आरोपी ने बताया कि राहुल अक्सर उसके घर आता था। उसकी मां से वह अकेले में बातें करता था। तीन दिन पहले भी रात लगभग 10 बजे शराब के नशे में घर आया था। वह अवैध संबंध बनाने के लिए दबाव बना रहा था। महिला के शोर मचाने पर उसका बेटा पहुंच गया। इसके बाद महिला और उसके बेटे ने पड़ोसी के साथ मिलकर लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी।

गला दबाकर हत्या की आशंका

वहीं शव मिलने के बाद मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए, मुसहरी के ही कुछ लोगों का नाम पुलिस को बताया है। परिजनों ने बताया कि राहुल कुमार की हत्या गला दबाकर की गई है। साथ ही हत्या के बाद उसकी आंखें भी निकाली गई है। मृतक राहुल अपने परिवार का भरण पोषण टेंपो चलाकर किया करता था। मृतक की शादी 5 साल पूर्व पटना जिले के धनरूआ थाना क्षेत्र के नसरतपुर गांव की रहने वाली चंद्रावती कुमारी से हुई थी।

लोगों ने किया सड़क जाम

मौत की सूचना मिलने के बाद मृतक कीपत्नी और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। हत्या के विरोध में मृतक के परिजन और आक्रोशित स्थानीय लोगों ने शव को लेकर बिहटा-पटना मुख्य मार्ग के नेउरागंज के पास जाम कर आगजनी की। डीएसपी के आश्वासन मिलने के बाद आक्रोशित परिजनों ने जाम हटा लिया।