PATNA/ ARA: वीकेएसयू में भोजपुरी विषय की पढ़ाई बंद करने के विरोध में सोमवार को विभिन्न संगठनों के लोग सड़कों पर उतर गए। सड़क के साथ रेलमार्ग बाधित किया। टायर जलाकर जगह-जगह आगजनी की। जिससे कई स्थानों पर जाम की स्थिति बनी रही। भोजपुरी बचाओ अभियान से जुड़े दलों और संगठनों के लोग आरा रेलवे स्टेशन पर सुबह साढ़े सात बजे पहुंचे और अप व डाउन मार्ग पर रेल यातायात बाधित कर दिया। इस कारण डाउन में पूर्वा एक्सप्रेस और बक्सर-फतुहां शटल खड़ी रही। इसके अलावा आरा-पटना मार्ग, आरा-बक्सर रोड, स्टेशन के समीप त्रिभुवानी कोठी, सपना सिनेमा रोड, चंदवा मोड समेत विभिन्न जगहों पर प्रदर्शन किया गया। बंद का समर्थन बीजेपी, आप, एनएसयूआई, छात्र समागम, छात्र राजद, ब्राह्मण महासभा, आरा यूथ ग्रुप सहित अन्य संगठनों ने किया।

कितनी है भूदान यज्ञ कमेटी के पास जमीन

PATNA: पटना हाईकोर्ट ने सोमवार को लोकहित याचिका की सुनवाई की। जिसमें राज्य सरकार को 27 सितंबर तक भूदान यज्ञ कमेटी के पास उपल?ध जमीन की जानकारी देने का आदेश दिया है। इसके साथ ही कमेटी की अतिक्रमित जमीन और अतिक्रमण हटाने के लिए की गई कार्रवाई का ?यौरा भी मांगा गया है। सोमवार को कमलेश्वरी प्रसाद यादव की याचिका पर सुनवाई करते हुए जमीन संबंधी मामले की जानकारी मुख्य न्यायाधीश इकबाल अहमद अंसारी एवं न्यायाधीश चक्रधारी शरण सिंह की खंडपीठ ने मांगी। जानकारी के मुताबिक याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया था कि सुपौल में 30-40 बीघा जमीन वैसे लोगों को वितरित की गई है जिनके पास पहले से ही काफी जमीन हैं। कोर्ट ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरे राज्य में भूदान यज्ञ कमेटी की जमीन की विस्तृत जानकारी मांगी है।

महिला थानाध्यक्ष ने लिया प्रभार

PATNA/ BEGUSARAI : थानाध्यक्ष पूनम सिन्हा ने सोमवार को महिला थाना का प्रभार ग्रहण किया। इससे पहले महिला थाना की थानाध्यक्ष आरती जायसवाल थी। जिनका ट्रांसफर पटना कर दिया गया है। एसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने गढ़हरा ओपी प्रभारी पूनम सिन्हा को महिला थाना की कमान सौंपी है। महिला थानाध्यक्ष ने कहा कि घरेलू कलह को वार्ता से सुलझाने का प्रयास किया जाएगा। घरेलू ¨हसा मामले में आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।