PATNA: महागठबंधन ने पीएम नरेंद्र मोदी से पांच सवाल पूछे। जेडीयू सांसद पवन वर्मा, आरजेडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो मनोज झा और कांग्रेस नेता चंदन यादव ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में पांच सवाल पूछे।

सवाल नंबर -क्

पहला सवाल पूछा कि पीएम को सीएम नीतीश कुमार के सात निश्चय की नकल की जरूरत क्यों आ पड़ी? वह इसके जवाब में बिजली, पानी, सड़क, पढ़ाई, कमाई एवं दवाई की बात कर रहे हैं।

सवाल नंबर-ख्

दूसरा प्रश्न पूछा कि पीएम बार-बार नीतीश कुमार के बिजली के संबंध में बयान पर गलतबयानी क्यों कर रहे हैं? नीतीश कुमार ने घर-घर बिजली पहुंचाने नहीं, बिजली की स्थिति में सुधार की बात कही थी। बिजली की स्थिति में सुधार हुआ है।

सवाल नंबर-फ्

तीसरा सवाल यह कि भ्रष्टाचार पर बिहार में आकर प्रधानमंत्री इधर-उधर की बातें तो कर रहे हैं, लेकिन वे ललितगेट, व्यापम जैसे घोटालों पर क्यों खामोश हैं?

सवाल नंबर -ब्

चौथा सवाल आरक्षण से जुड़ा था। महागठबंधन नेताओं ने सवाल किया कि आरक्षण की समीक्षा की बात मोहन भागवत ने दो बार दुहराई, लेकिन इसके बावजूद उनके बयान की निंदा करने की प्रधानमंत्री ने हिम्मत क्यों नहीं दिखाई?

सवाल नंबर-भ्

पांचवां सवाल विज्ञापन को लेकर पूछा। कहा कि बीजेपी ने विज्ञापन के माध्यम से सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। पूछा कि क्या शासक वर्ग चुनाव जीतने के लिए ऐसे काम कर सकता है?