- काउंटिंग में बिना पास के नहीं मिलेगी एंट्री

- ए एन कॉलेज में होगी 14 विधानसभा क्षेत्र का चुनाव

PATNA :

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम कुमार रवि एवं एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने ए एन कॉलेज मतगणना केंद्र पर प्रतिनियुक्त सुरक्षा कíमयों की ब्रीफिंग की और मतगणना केन्द्र का जायजा लिया। उन्होंने सभी प्रतिनियुक्त सुरक्षाकíमयों को निर्धारित स्थल पर तैनात रहने तथा निर्धारित दायित्व का जवाबदेही से निष्पादन करने का निर्देश दिया।

कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

मतगणना केंद्र पर कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। इसके तहत एंट्री प्वाइंट पर ही थर्मल स्कैनिंग, हैंड सैनिटाइजर तथा केंद्र के भीतर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तथा समुचित सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की गई है। नगर निगम के द्वारा मतगणना केंद्र के भीतर एवं बाहर व्यापक साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन एवं फॉगिंग का कार्य किया गया है। मतगणना परिसर में बिना पास वाले अनधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। मतगणना केंद्र में प्रवेश के लिए पास की व्यवस्था की गई है।

कर्मियों के लिए मोबाइल रहेगा

मतगणना केंद्र परिसर में मोबाइल लेकर जाना प्रतिबंधित किया गया है। प्रवेश द्वार पर ही जांच की व्यवस्था की गई है ताकि कोई भी व्यक्ति आपत्तिजनक सामग्री लेकर प्रवेश नहीं करें। मतगणना केंद्र के भीतर एवं बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसके तहत 3 लेयर में सुरक्षा व्यवस्था को टाइट किया गया है। इसके अतिरिक्त जगह जगह पर सीसीटीवी अधिष्ठापित किया गया है तथा वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है।

केंद्र पर कंट्रोल रूम से मॉनिटरिंग

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना का कार्य सुबह 8:00 बजे ए एन कॉलेज केंद्र पर शुरू हो जाएगी। मतगणना कार्य के सुचारू संपादन के लिए आयोग के दिशा निर्देश के अनुरूप विधानसभावार व्यवस्था की गई है। इसके तहत प्रत्येक विधानसभा के लिए दो मतगणना कक्ष बनाए गए हैं तथा प्रत्येक विधानसभा के लिए 14 टेबल की व्यवस्था की गई है। मतगणना कार्य हेतु करीब 840 कíमयों की प्रतिनियुक्ति की गई है। डीएम कुमार रवि एवं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच आर श्रीनिवासन ने ए एन कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र का भ्रमण कर जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने केंद्र पर की गई व्यवस्था का निरीक्षण किया। सभी अधिकारियों एवं कíमयों को पूरी जवाबदेही एवं निष्ठा से अपने अपने कर्तव्य का निष्पादन करने का निर्देश दिया।