- नेत्र अस्पताल, राजेंद्र नगर में भी 70 बेड और कैंसर अस्पताल आइजीआइएम में 70 बेड आरक्षित

PATNA : राज्य में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच सेना के डॉक्टरों की टीम ने बिहटा के ईएसआई अस्पताल की कमान संभाल ली है। सेना के ये डॉक्टर रांची से आए हैं। फिलहाल यहां 50 बेड कोविड मरीजों के लिए रिजर्व किए गए हैं। अब उम्मीद है कि जल्द ही यहां ज्यादा से ज्यादा बेड कोविड मरीजों के लिए आरक्षित होंगे।

मंत्रालय से की थी रिक्वेस्ट

राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने मंगलवार को बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने कुछ समय पहले ही संक्रमण बढ़ने के बाद रक्षा मंत्रालय से आग्रह किया था कि ईएसआई अस्पताल डीआरडीओ के डॉक्टरों द्वारा संचालित किया जाए। जिसके बाद मंगलवार से यहां डीआरडीओ के डॉक्टरों ने कमान संभाल ली। प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने मंगलवार को ही इस अस्पताल की व्यवस्था का मुआयना भी किया।

मनोज कुमार ने बताया कि दूसरी ओर मंगलवार को ही यह फैसला लिया गया है कि राजेंद्र नगर के नेत्र अस्पताल में बुधवार से 70 बेड कोविड मरीजों के लिए आरक्षित रहेंगे। ये सभी बेड ऑक्सीजन युक्त होंगे। इसके अलावा आइजीआइएमएस में कैंसर अस्पताल बनकर तैयार है। अस्पताल राज्य सरकार को सौंप दिया गया है। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस अस्पताल में भी 70 बेड चालू किए जा रहे हैं जहां कोरोना मरीजों का इलाज होगा। उन्होंने बताया कि यहां के सभी बेड आइसीयू युक्त होंगे।