-सीएम के साथ बीजेपी नेताओं द्वारा अपने कोटे के नाम पर मंथन की चर्चा

PATNA: संडे को सीएम नीतीश कुमार से डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल की मुलाकात होते ही राजनीति गरमाने लगी है। राज्य सरकार के रुके कार्यो को रफ्तार मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। माना जा रहा है कि एक हफ्ते में कैंबिनेट का विस्तार हो जाएगा। उसके बाद राज्यपाल कोटे की विधान परिषद की खाली 12 सीटों पर मनोनयन का काम भी पूरा हो जाएगा।

आरसीपी-भूपेंद्र ने दिए थे संकेत

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह और बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने भी खरमास बाद कैंबिनेट विस्तार के संकेत दिए थे। ऐसे में प्रदेश भाजपा के दिग्गजों की मुख्यमंत्री से अचानक मुलाकात को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। मुलाकात के दौरान भाजपा नेताओं ने अपने हिस्से के संभावित मंत्रियों के नाम पर सीएम नीतीश कुमार से विमर्श किया है। माना जा रहा है कि राज्यपाल कोटे की खाली सीटों पर भी दोनों दलों में सहमति बन गई है।

समय पर दी जाएगी मीडिया को सूचना

सीएम से मिलकर लौटते समय बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि कैबिनेट विस्तार की सूचना समय पर मीडिया को दे दी जाएगी। सीएम से मिलने का कार्यक्रम विशेष प्रयोजन से नहीं था। यह भी बताया गया कि सुशील मोदी के राज्यसभा जाने और विनोद नारायण झा के विधायक बनने से विधान परिषद की जिन दो सीटों के लिए बीजेपी ने अपने कैंडिडेट तय किए हैं, उनके नामांकन में सीएम भी मौजूद रहें, इसी सिलसिले में बात करने बीजेपी नेता सीएम आवास गए थे।

पहले से तय है फार्मूला

कैबिनेट विस्तार को लेकर यह पेच फंसा हुआ था कि बीजेपी की ओर से कोई लिस्ट ही नहीं उपलब्ध कराई जा रही थी। खुद सीएम ने यह बात पिछले दिनों मीडिया से बातचीत में कही थी। वही जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा था कि फार्मूला पहले से तय है कि जेडीयू और बीजेपी कोटे से कितने मंत्री बनेंगे और कौन-कौन विभाग उन्हें मिलने हैं। जिन दलों के मंत्रियों के पास अलग-अलग विभागों का अतिरिक्त प्रभार है वह विभाग उस दल को मिल जाएंगे।