-फिर से अतिक्रमण होने पर थानेदार होंगे जिम्मेदार

PATNA: पटना को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए पुलिस प्रशासन ने अभियान शुरू किया है। मनचाहे स्थान पर दुकान खोलना, दुकान के आगे सामान रख लेना, या रोड किनारे किसी भी तरह का अतिक्रमण न हो, इसके लिए बड़े स्तर अभियान चलाया जा रहा है। सैटरडे को पटना के बोरिंग रोड समेत कई हिस्सों में अभियान चलाया गया।

आईजी ने दिए सख्त निर्देश

आईजी पटना रेंज संजय सिंह ने अधीनस्थों को निर्देश दिए हैं कि अतिक्रमण हटाना ही उद्देश्य नहीं है। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि फिर से अतिक्रमण न हो। अगर ऐसा हुआ तो पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान संबंधित लोगों को समझा दिया जाए कि फिर से अतिक्रमण किया तो जुर्माना भी देना होगा।

संबंधित थानेदार होंगे जिम्मेदार

आईजी ने संबंधित थानेदारों को निर्देश दिए हैं कि अतिक्रमण हटने के बाद यह सुनिश्चित किया जाए कि फिर से अतिक्रमण न हो। अगर फिर से कोई भी अतिक्रमण करता है तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। ताकि कोई और अतिक्रमण न कर सके।

थानावाइज चलेगा अभियान

पटना में अतिक्रमण भी जाम का मुख्य कारण है। लोग सड़क किनारे अतिक्रमण कर लेते हैं। दुकानों के बाहर सामान सजा लेते हैं। जिस कारण आवागमन प्रभावित होता है, जो कि जाम का कारण बनता है। ऐसा न हो यह सुनिश्चित करने के लिए थानेदारों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।