PATNA : राजधानी में अपराधियों का दुस्साहस बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को मालसलामी थाना क्षेत्र के मारूफगंज मंडी में दिनदहाड़े घी के कारोबारी 22 वर्षीय सुमित कुमार को रंगदार ने गोली मारकर घायल कर दिया। गोली कारोबारी के जांघ में लगी। घायल कारोबारी को इलाज के लिए पहाड़ी स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल एडमिट कराया गया। ऑपरेशन कर गोली निकाली गई। डॉक्टरों ने बताया कि वह खतरे से बाहर है। पूर्वी एसपी जीतेंद्र कुमार ने बताया कि कारोबारी को गोली मारने वाले आरोपी घटना के छह घंटे के अंदर कट्टा के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ में बताया कि रुपए के लेनदेन के विवाद में गुस्सा आने पर गोली चल गई थी। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। गिरफ्तार ने रंगदारी मांगने की बात से इंकार किया है।

दो माह से कर रहा था कारोबार

सुमित के बड़े भाई ने बताया कि 22 वर्षीय सुमित कुमार दो माह से पूजा में प्रयोग आनेवाले घी का व्यवसाय कर रहा था। मारूफगंज मंडी के बड़ी देवी जी मार्ग में पंजाब नेशनल बैंक से पचास गज पहले दांयी ओर फ‌र्स्ट फ्लोर पर किराए के मकान में दुकान खोल रखा था। बड़े भाई ने बताया कि गुरुवार की सुबह लगभग 11 बजे छोटे भाई ने मोबाइल फोन पर बताया कि अपराधियों ने उसे गोली मारकर गंभीर रूप से घायल दिया है। गोली मारने की बात सुनते ही वह दौड़कर उसके दुकान पर गया। वहां देखा कि छोटे भाई के जांघ से काफी खून बह रहा है। इसके बाद आनन-फानन में एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

मिल रही थी धमकी

घायल कारोबारी के बड़े भाई अमरदीप ने बताया कि सुमित से रंगदारी मांगी जा रही थी। रंगदारी नहीं देने पर बुरा अंजाम भुगतने की धमकी मिल रही थी। अमरदीप ने बताया कि घायल सुमित ने मुझे बताया कि कैमाशिकोह का मुन्ना उससे रंगदारी मांगता था। रंगदारी नहीं देने पर अपने साथी के साथ वह दुकान पर आ धमका। इसके बाद मुन्ना ने फायरिंग कर दी। एक गोली जांघ में लगी। इधर, मालसलामी थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रथम ²ष्टया मामला आपसी विवाद का लग रहा है। घायल के बयान के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा।

6 घंटे में आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने वैज्ञानिक पद्धति से खोजबीन कर शाम में मारूफगंज मोड़ पर घूम रहे आरोपी मुन्ना को कट्टा के साथ गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष सुदामा कुमार सिंह को बताया कि आरोपी मुन्ना और घायल सुमित दोनों एक साथ कारोबार करते थे। कारोबार के दौरान सुमित बकाया रुपए देने में आनाकानी करने लगा। लेनदेन का विवाद जब ज्यादा बढ़ गया था। वह बकाया रुपए मांगने सुमित के पास गया था। लेकिन उसने बकाया रुपए लौटाने से इंकार कर दिया। इसी बीच बातचीत के दौरान कट्टा से गोली चला दी।