क्कन्ञ्जहृन्: रविवार को बिहार पॉलिटे1िनक छात्र संघ की ओर से विरोध मार्च निकाला गया। इसमें प्रदेश 5ार के सैंकड़ों पीडि़त कैंडिडेट्स ने गर्दनीबाग स्थित धरना स्थल पर जमा होकर सरकार की नियुक्ति प्रक्रिया का विरोध किया। नेतृत्व करते हुए संघ के अध्यक्ष अनु5ाव राज ने कहा कि सरकार अपने ही बनाये नियमों को ताक पर र2ा मनमाना रवैया अपना रही है। यह न केवल नियुक्ति नियमों का उल्लंघन है बल्कि गरीब और मेधावी छात्रों का 5ाी अपमान है। संघ के उपाध्यक्ष सौर5ा कुमार, महासचिव रौशन कुमार पटेल, सचिव रमेश कुमार, प्रवक्ता सुरेंद्र कुमार, कोषाध्यक्ष सुशील कुमार व अन्य शामिल थे।

1या है मुद्दा

जल संसाधन वि5ाग में जूनियर इंजीनियर के पदों पर नियुक्ति के लिए लि2िात परीक्षा प्रतियोगिता को समाप्त कर सिर्फ मा1र्स बेसिस पर इन पदों को 5ारने का तरीका अपनाया जा रहा है। इसके कारण वैसे हजारों योग्य कैंडिडेट्स इन पदों पर बहाली से वंचित रह जाएंगे जो कि योग्य हैं लेकिन मा1र्स बेसिस का तरीका अपनाये जाने से वे नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पाए। बीते 14 दिनों से बिहार पॉलिटे1िनक छात्र संघ विरोध कर रहा है।

ये है मु2य मांगें

संघ द्वारा बताया गया है कि मांगों को स्वीकार किया जाए और उसी के आधार पर चयन हो। बिहार सरकार के वि5िान्न अ5िायंत्रण वि5ागों, उपक्रमों एवं निगमों में संविदा या नियमित एवं अन्य किसी प्रकार के जूनियर इंजीनियर के पदों पर रोजगार के लिए अवसर देने के लिए चयन का आधार लि2िात परीक्षा हो। साथ ही सरकार वि5िान्न अ5िायंत्रण वि5ागों, उपक्रमों एवं निगमों में रिक्त पदों पर 31 मई, 2018 तक रोजगार के लिए विज्ञापन प्रकाशित करें।