-ड्राइवर और कार मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज

क्कन्ञ्जहृन्: पटना पुलिस ने बुधवार देर रात कोतवाली इलाके से चेकिंग के दौरान एक कार से दो जोड़ी हथकड़ी बरामद किया। साथ ही कार ड्राइवर श्याम कुमार को अरेस्ट कर जेल भेज दिया। ड्राइवर श्याम कुमार ने पुलिस को बताया है कि वह डाकबंगला इलाका स्थित एक बड़े चाइनीज रेस्टोरेंट के मालिक की गाड़ी को चलाता है। उसी के मालिक ने दो दिन पहले हथकड़ी खरीदी थी।

कार में शराब होने का था शक

मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली थाने की पुलिस डाकबंगला चौराहा पर बुधवार देर रात रूटीन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिस ने स्टेशन की ओर से आ रही एक आई-10 गाड़ी में शराब होने के शक के आधार पर रोका और इसकी तलाशी ली तो दो जोड़ी हथकड़ी मिली। जिसे देख पुलिस के होश उड़ गए। थाने लाकर कार ड्राइवर से पूछताछ की गई। पुलिस के समक्ष ड्राइवर ने खुलासा किया कि कार मौर्या कॉम्प्लेक्स में स्थित पटना के एक नामी चाइनिज रेस्टोरेंट मालिक का है। उसने बताया कि उसके मालिक ने इसी सप्ताह एक स्पोर्ट्स शॉप से हथकड़ी खरीदी थी।

नहीं खरीद सकते हथकड़ी

पुलिस अधिकारी की मानें तो पुलिस की वर्दी और हथकड़ी आम लोग नहीं खरीद सकते हैं। कोतवाली थाना इंचार्ज राम शंकर सिंह ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। पहले यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि हथकड़ी क्यों खरीदी गई थी और किस दुकान से खरीदी गई थी। खरीदने वाले और बेचने वाले दोनों पर करवाई की जाएगी। कोतवाली थाना इंचार्ज राम शंकर सिंह ने बताया कि गाड़ी के ड्राइवर और कार मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पूरे मामले की जांच की जा रही है।