- पंचायत चुनाव को लेकर चल रहे नामांकन के दौरान बड़े लेवल पर थी हाथ साफ करने की तैयारी

- संपतचक इलाके से पुलिस की स्पेशल टीम ने 6 शातिरों को उठाया

PATNA : पटना पुलिस की टीम ने शातिरों के एक ऐसे गैंग को पकड़ा है, जो भीड़ में पॉकेटमारी करते थे, तो सन्नाटे वाले इलाके में गाडि़यों को लूटते थे। पुलिस की स्पेशल टीम ने इस गैंग को गोपालपुर थाना के तहत संपतचक और फुलवारी शरीफ के खोजा ईमली इलाके से दबोचा है। गिरफ्तार किए गए शातिरों की संख्या म् है। इनमें से भ् पटना के अलग-अलग एरिया के हैं। जबकि एक आरा का रहने वाला है। शातिरों ने पॉकेटमारी के लिए एक बड़ी प्लानिंग की थी। लेकिन पुलिस की तेजी ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

रडार पर थी नॉमिनेशन में शामिल भीड़

पंचायत चुनाव के तहत संपतचक में नॉमिनेशन की प्रक्रिया जारी है। ऐसे में शातिरों के गैंग ने नॉमिनेशन में शामिल होने वाली भीड़ को रडार पर ले रखा था। इसी तैयारी के साथ गैंग के मेंबर लोगों की जेब पर हाथ साफ करने पहुंचे थे। लेकिन पुलिस को इसकी भनक मिल गई।

पहले एक को उठाया, फिर भ् को

सूचना के आधार पर पुलिस की स्पेशल टीम बनाई गई। टीम ने संपतचक की घेराबंदी की। इधर, शातिरों को भी पुलिस के आने की भनक लग गई थी। सभी भागने लगे, तभी पुलिस ने संतोष राम को पकड़ा। इसकी निशानदेही पर फुलवारी शरीफ खोजा ईमली इलाके में छापेमारी कर बाकी के भ् को गिरफ्तार किया।

यूथ को करते हैं हायर

शातिरों ने बताया कि उनके निशाने पर बेरोजगार यूथ होते हैं। जिन्हें बहला-फुसलाकर पहले गैंग के सदस्य बनाकर पहले पॉकेटमारी कराते थे और बाद में गाड़ी लूट की वारदात में शामिल करते थे।

इन इलाकों में थी दहशत

पुलिस की गिरफ्त में आए इस गैंग के करीब एक दर्जन से भी अधिक मेंबर्स हैं। शातिर अपराधियों से भरे इस गैंग ने पटना के कई इलाकों में दहशत फैला रखा था। पटना रेलवे स्टेशन, रूपसपुर और गोपालपुर थाना का इलाका काफी प्रभावित था।

ये हुए गिरफ्तार

क्। संतोष राम, मीना बाजार, आलमगंज

ख्। जैकी कुमार, यारपुर पुल के पीछे, गर्दनीबाग

फ्। राजाराम, मीना बाजार, आलमगंज

ब्। मनोज साव, उदवंत नगर, आरा

भ्। श्याम बाबू, आर ब्लॉक, कोतवाली

म्। राजू बसकोर, यारपुर रेलवे गुमटी, गर्दनीबाग